विज्ञापन
Story ProgressBack

नकल के लिए भी अकल चाहिए... NEET के लीक पेपर से रातभर रट्टा लगाया और नंबर आए ऐसे!

NEET Exam 2024: नीट एग्जाम में छात्रों के नंबर और टॉपरों की संख्या ही ये बताने के लिए काफी है, कि किस तरह से कथित तौर पर धांधली की गई है. वहीं कुछ छात्रों ने तो एग्जाम से पहले ही सवाल मिलने की बात पुलिस के सामने कुबूल की है.

नकल के लिए भी अकल चाहिए... NEET के लीक पेपर से रातभर रट्टा लगाया और नंबर आए ऐसे!
NEET Paper Leak: लीक पेपर मिलने वालों का स्कोर कार्ड देखिए.
नई दिल्ली:

NEET Paper Leak: मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए नैशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट यानी NEET एग्जाम (NEET Exam) में धांधली की कहानी हैरान कर रही है. खासकर बिहार में इस पेपर लीक कांड के पन्ने जैसे-जैसे खुल रहे हैं, वह जानकर हर कोई हैरत में है. बिहार के पटना और वैशाली में सॉल्वर गैंग ने बाकायदा कुछ छात्रों से 40-40 लाख लेकर पेपर रटवाए. मां-बाप भी उनके साथ तैयारी में जुटे रहे. लेकिन जब ऐसे मुन्नाभाइयों के नंबर देखेंगे, आप भी कहेंगे- नकल के लिए भी अकल चाहिए होती है. पेपर एक दिन पहले मिलने और रट्टा लगाने के बाद भी कुछ तो ढंग के नंबर तक नहीं ला पाए. हम आपको उन छात्रों की रिपोर्ट कार्ड की कहानी बता रहे हैं, जिन्होंने कथित तौर पर एग्जाम से पहले ही प्रश्न पत्र हासिल कर लिया था.

ये भी पढ़ें-गजबे है यह कहानी: गर्लफ्रेंड ने NEET निकाला और बौखलाए फेल अतुल ने बना डाला 'सॉल्वर गैंग'

अनुराग यादव का स्कोर कार्ड

अनुराग यादव. उन छात्रों में से एक है, जिनको चार लोगों को कथित पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया गया है. NTA की तरफ से जारी उसके स्कोर कार्ड में उसने 720 में से 185 नंबर हासिल किए हैं. उसका कुल स्कोर 54.84 (राउंड ऑफ) है. लेकिन अगर उसके अलग-अलग विषयों के नंबर देखे जाएं तो ये बहुत ही बेमेल ये हैं. फिजिक्स में अनुराग ने 85.8 पर्सेंटाइल, बायोलॉजी में 51 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल किया है. लेकिन बात अगर केमिस्ट्री की करें तो उसको 5 पर्सेंटाइल मार्क्स ही मिले हैं. उसके नंबर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि केमिस्ट्री के उत्तर याद करने के लिए उसको पूरा समय नहीं मिल पाया होगा. अनुराग की ऑल इंडिया रैंक 10,51,525 है, जबकि ओबीसी उम्मीदवार के रूप में उसकी रैंक 4,67,824 है. 

Latest and Breaking News on NDTV

अभिषेक कुमार का स्कोर कार्ड

अभिषेक कुमार ने NEET एग्जाम में 581 नंबर हासिल किए हैं. केमेस्ट्री में उसने 95.99, फिजिक्स में 96.40 और बायोलॉजी में उसने 90.92 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल किया है. नीट में उसकी ऑल इंडिया रैंक 1 लाख 3 हजार 234 है.

Latest and Breaking News on NDTV

आयुष राज का स्कोर कार्ड

आयुष राज ने NEET एग्जाम में 300 मार्क्स हासिल किए हैं. उसका फिजिक्स में पर्सेंटाइल नंबर 15.52, केमेस्ट्री में 15.36 और बायोलॉजी में  87.80 पर्सेंटाइल नंबर हासिल किए हैं. उसके फिजिक्स और केमेस्ट्री के नंबर बायोलॉजी से बिल्कुल अलग हैं. ऐसा लगता है कि शायद वह दोनों ही सब्जेक्ट की लीक पेपर मिलने के बाद भी ठीक से तैयारी नहीं कर सका. आयुष राज की ऑल इंडिया रैंक 6 लाख 18 हजार 195 है.

Latest and Breaking News on NDTV

शिवनंद कुमार का स्कोर कार्ड

शिवनंद कुमार ने फिजिक्स में फिजिक्स में 89.75, केमेस्ट्री में 86.2 और बायोलॉजी में 90.27 प्रसेंटाइल स्कोर हासिल किया है. वहीं अगर NEET में इसकी ऑल इंडिया रैंक की बात करें तो 11 लाख 6 हजार 58 है. परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र मिलने के बाद भी इन छात्रों का यह स्कोर धांधली को तो दिखा ही रहा है,, साथ ही ये बताने के लिए भी काफी है कि पढ़ाई में ये कितने कमजोर रहे होंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

NEET एग्जाम  से पहले कथित पेपर लीक मामले में बिहार के इन चारों ही छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कोटा में कोचिंग लेने वाले अनुराग यादव के फूफा सिकंदर यादवेंदु ने लीक पेपर इन छात्रों तक पहुंचाया. इसके बदले उसने सभी से 40 लाख रुपए वसूले थे. गिरफ्तार अनुराग ने पुलिस को बताया है कि उसके फूफा सिकंदर ने उससे कहा कि कोटा से समस्तीपुर वापस लौट आओ. एग्जाम का काम हो जाएगा. उसने खुलासा किया कि एग्जाम से एक दिन पहले उसको जो सवाल और जवाब मिले थे, हू-ब-हू वही पेपर में पूछे गए थे. 

ये भी पढ़ें-फिजिक्स में 85, केमिस्ट्री में 5: ये है NEET फर्जीवाड़े में शामिल छात्रों का स्कोरकार्ड, समझें कैसे हुआ खेल?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोपाल का प्रिंटिंग प्रेस, मास्टरमाइंडों की भूमिका...यूपी RO-ARO पेपर लीक में STF का बड़ा खुलासा
नकल के लिए भी अकल चाहिए... NEET के लीक पेपर से रातभर रट्टा लगाया और नंबर आए ऐसे!
डोडा में 4 जवान शहीद: जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों ने क्‍यों बदला पैटर्न, हाई वैल्‍यू टारगेट पर कर रहे हमले, जानें वजह
Next Article
डोडा में 4 जवान शहीद: जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों ने क्‍यों बदला पैटर्न, हाई वैल्‍यू टारगेट पर कर रहे हमले, जानें वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;