"हम आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए काम कर रहे" : एनडीटीवी डिफेंस समिट में बोले आशीष राजवंशी

अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्‍पेस के सीईओ आशीष राजवंशी ने कहा, "आज हम देश के लिए काम कर रहे हैं, तो टीम के लिए एक उद्देश्‍य हैं. जैसा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, एक आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए हम काम कर रहे हैं." 

आशीष राजवंशी ने कहा, "सरकार ने अच्छा काम किया है और हम इसे कम्प्लीमेंट कर रहे है".

नई दिल्ली:

एनडीटीवी के डिफेंस समिट (NDTV Defence Summit) में अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्‍पेस के सीईओ आशीष राजवंशी ने कहा कि भारत को 2047 तक पूरी तरह आत्‍मनिर्भर बनाने का लक्ष्‍य है. हम ऐसा करने में सक्षम हैं... एक रोड मैप बनाना होगा और फिर उसके मुताबिक काम करना होगा.

आशीष राजवंशी ने कहा, "आज हम देश के लिए काम कर रहे हैं, तो टीम के लिए एक उद्देश्‍य हैं. जैसा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, एक आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए हम काम कर रहे हैं. शुरू में दिक्कत आई थीं, लेकिन अब सब कुछ ठीक चल रहा है. साल 2047 में भारत को पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्‍य रखा गया है." 

उन्‍होंने कहा, "पिछले तीन सालों में स्वदेश के लिए नीतियों में बड़ा बदलाव आया है. हम कैसे अपनी इंडस्ट्री को बढ़ावा दे सकते हैं? अब सब इस दिशा में लगे हैं, देश को आत्मनिर्भर बनाना है. हम सक्षम हैं. एक रोड मैप बनाना होगा उसके मुताबिक काम करना होगा. इससे सबका सपोर्ट मिलेगा."

आशीष राजवंशी ने आगे कहा, "सरकार ने अच्छा काम किया है. हम उनको कम्प्लीमेंट कर रहे है. सबको मिलकर काम करना होगा. हमने नेवी को आधुनिक ड्रोन दिया है. सिविल और डिफेंस दोनों में इसका इस्तेमाल हो सकता है. साथ ही हम अब गोला बारूद का एक्सपोर्ट भी कर पाएंगे."

उन्होंने कहा, "आज कॉन्फ्लिक्ट के तरीके बदल गए हैं. जो नई जरूरत है सेना में उसके मुताबिक काम किया जा रहा है. जैसे डिमांड आएगी हम उसको पूरा करेंगे और सब कुछ आला दर्जे का होगा."

यह भी पढ़ें :

- "जनता के बीच NDTV की विश्वसनीयता बढ़ी" : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"हमने 370 तो पहले ही पार कर लिया": चुनाव के सवाल पर राजनाथ सिंह की चुटकी