मुंबई पुलिस का ड्रग तस्करों के खिलाफ बड़ा अभियान, 5 करोड़ की ड्रग्स बरामद

नवी मुंबई पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे ने बताया कि नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टांसेस एक्ट के तहत कुल 5 अपराध दर्ज किए गए. पांच अपराधों में 14 आरोपियों के खिलाफ 3 अपराध एनडीपीएस एक्ट के तहत हैं.

मुंबई पुलिस का ड्रग तस्करों के खिलाफ बड़ा अभियान, 5 करोड़ की ड्रग्स बरामद

898 ग्राम कोकीन, एमडी के 267 जीआरएमएस समेत कई अन्‍य ड्रग्‍स जब्‍त

मुंबई:

मुंबई में बड़ी मात्रा में ड्रग्‍स पकड़ी गई है. नवी मुंबई पुलिस ने शनिवार को ड्रग तस्करों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाकर 5 करोड़ के करीब कीमत की ड्रग्स बरामद की है. नवी मुंबई पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे के नेतृत्व में हुई, इस कार्रवाई में वाशी, कोपरखैरणे, खारघर और तलोजा पुलिस स्टेशनों के 6 स्थानों पर छापेमारी की गई, जिसमें कुल 74 विदेशी नागरिकों से पूछताछ की गई.

मिलिंद भारंबे ने बताया कि नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टांसेस एक्ट के तहत कुल 5 अपराध दर्ज किए गए. पांच अपराधों में 14 आरोपियों के खिलाफ 3 अपराध एनडीपीएस एक्ट के तहत हैं. 898 ग्राम कोकीन, एमडी के 267 जीआरएमएस,  4,96,26,000/- मूल्य की प्रतिबंधित ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की 36,640 स्ट्रिप्स जब्त की गईं.

उन्‍होंने बताया कि इस दौरान भारत में अवैध रूप से रहने वाले आरोपियों के खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम के तहत भी 2 अपराध दर्ज किए गए. 9 विदेशी नागरिकों के दस्तावेज़ गलत पाए गए. वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी भारत में रह रहे 31 लोगों को भारत छोड़ने का नोटिस जारी किया गया है. डिजिटल फोरेंसिक जांच के लिए वाहन और मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक राजपत्र जब्त कर लिए गए हैं. इस दौरान आपराधिक पृष्ठभूमि वाले 11 आरोपी पाए गए, जिनके खिलाफ पहले से विभिन्न अपराध दर्ज थे.
 
नवी मुंबई पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे ने बताया कि जिन फ्लैट मालिकों ने अपने फ्लैट किराए पर देने के बारे में पुलिस को सूचित नहीं किया, उन पर भी सीआरपीसी की धारा 144 के तहत आदेशों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया जाएगा.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-