गुरुग्राम में रसायन युक्त चारा खाने से 30 से ज्यादा भैंसों की मौत, निजी कंपनी पर FIR दर्ज

हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम में एक किसान की 32 भैंसे कथित तौर पर रसायन युक्त चारा (Chemical feed) खाने से मर गईं. इम मामले में किसान ने एक कंपनी पर एफआईआर दर्ज कराई है.

गुरुग्राम में रसायन युक्त चारा खाने से 30 से ज्यादा भैंसों की मौत, निजी कंपनी पर FIR दर्ज

गुरुग्राम में जहरीला चारा खाने से 32 लोगों की मौत हो गई. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम में एक किसान की 32 भैंसे कथित तौर पर रसायन युक्त चारा (Chemical feed) खाने से मर गईं. इस मामले में राजस्थान (Rajasthan) की एक कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.गांव कादरपुर निवासी खेमराज द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, वह अपनी 41 भैंसों को अपने गांव के निकट अरावली पहाड़ी के पास एक भूखंड पर रखता था. उन्होंने गोवंशीय पशुओं के लिए चारे की आपूर्ति करने वाली राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित एक कंपनी पर हाल में किसी जहरीले या रासायनिक पदार्थ के साथ मिश्रित चारे की आपूर्ति करने का आरोप लगाया.

खेमराज ने कहा, ‘‘17 जनवरी को जैसे ही भैंसों ने चारा खाया, वे गिरकर बेहोश हो गईं. मैंने पशु चिकित्सक को सूचित किया, लेकिन भैंसों को नहीं बचाया जा सका. डॉक्टर ने मुझे बताया कि ऐसा चारे में किसी रसायन की मिलावट के कारण हुआ है. शनिवार तक 32 भैंसों की मौत हो चुकी है. उनमें से ज्यादातर दूध देने वाली थीं और मुझे लाखों रुपये का नुकसान हुआ है.'' थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने कहा कि कंपनी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 429 (मवेशियों को मारने या मारने की साजिश रचने) के तहत गुरुग्राम सेक्टर 65 थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है और हम जांच कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :