महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव : भाजपा ने 397 सीटों पर जीत का दावा किया, कांग्रेस ने नागपुर पर कब्जा किया

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली ‘बालासाहेबांची शिवसेना’के साथ संयुक्त आंकड़ा 478 पर पहुंच गया है. भाजपा 235 गांवों में सरपंच या ग्राम प्रधान का पद जीतने में सफल रही है.

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव : भाजपा ने 397 सीटों पर जीत का दावा किया, कांग्रेस ने नागपुर पर कब्जा किया

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में भाजपा ने 397 सीटों पर जीत का दावा किया.

मुंबई:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों में अधिकतम 397 सीटों पर जीत दर्ज करने का सोमवार को दावा किया. रविवार को 1,079 ग्राम पंचायतों के लिए हुए चुनावों के नतीजों की घोषणा सोमवार को की गई. भाजपा की प्रदेश इकाई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, ‘भाजपा 397 सीट जीतकर ग्राम पंचायत चुनावों में पहले नंबर की पार्टी बन गई है.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली ‘बालासाहेबांची शिवसेना'के साथ संयुक्त आंकड़ा 478 पर पहुंच गया है. भाजपा 235 गांवों में सरपंच या ग्राम प्रधान का पद जीतने में सफल रही है. कांग्रेस ने 134, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 110, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने 128 और बालासाहेबंची शिवसेना ने 114 सीटें जीती हैं. ग्राम पंचायत चुनाव में भी 300 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मतदाताओं ने बालासाहेबंची शिवसेना के पक्ष में अपना फैसला सुनाया है. उन्होंने कहा कि हमने (उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना से अलग होने का) जो कदम उठाया, वह सही साबित हुआ. 

कांग्रेस उम्मीदवार मुक्ता कोकर्डे को सोमवार को नागपुर जिला परिषद का अध्यक्ष और कुंडा राउत को उपाध्यक्ष चुना गया. इनका चुनाव जिला परिषद सदस्यों की विशेष आम सभा की बैठक में किया गया. जिला परिषद की प्रभावी ताकत 57 है. कांग्रेस की नागपुर जिला परिषद अध्यक्ष रश्मि बर्वे ने पांच साल के कार्यकाल के ढाई साल पूरे कर लिए हैं. भाजपा ने नागपुर जिला परिषद पद के लिए कांग्रेस के बागी प्रीतम कावरे और उपाध्यक्ष के रूप में नाना कंभाले का समर्थन किया था. नागपुर कांग्रेस (ग्रामीण) के अध्यक्ष राजेंद्र मुलक ने संवाददाताओं से कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है और भाजपा अपनी जमीन खो रही है.

वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) की संगीता अधाऊ और सुनील फातकर को सोमवार को अकोला जिला परिषद का क्रमश: अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुना गया. नागपुर जिले में पंचायत समिति के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों के चुनाव के परिणामों में कांग्रेस का दबदबा था, जो शनिवार को मतदान के दिन ही घोषित किए गए थे.

यह भी पढ़ें-

मनीष सिसोदिया का आरोप-AAP छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया, CBI ने दिया यह जवाब...

यह Video भी देखें : बिलकीस बानो के गुनहगारों की रिहाई को केंद्र ने दी थी मंजूरी: गुजरात सरकार का SC में जवाब | पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

>



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)