विज्ञापन
This Article is From Oct 25, 2022

इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति ने दामाद ऋषि सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने पर कही ये बात

42 वर्षीय ऋषि सुनक (Rishi Sunak) रविवार को कंजरवेटिव पार्टी (Conservative party) के नेता चुन लिए गये हैं. अब सुनक ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री (Prime minister) बनने के लिए तैयार हैं.

इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति ने दामाद ऋषि सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने पर प्रतिक्रिया जाहिर की है.

नई दिल्ली:

इंफोसिस के सह-संस्थापक और ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के ससुर नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) ने दामाद को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाए जाने पर पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त की है. नारायण मूर्ति ने  कहा, "हमें उन पर गर्व है और मैं उनकी सफलता की कामना करता हूं." 42 वर्षीय सुनक ने रविवार को कंजरवेटिव पार्टी का नेतृत्व करने की दौड़ जीती और अब वह ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं. नारायण मूर्ति ने पहली प्रतिक्रिया में कहा, "ऋषि को बधाई. हमें उन पर गर्व है और हम उनकी सफलता की कामना करते हैं." "हमें विश्वास है कि वह यूनाइटेड किंगडम के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे."

एक फार्मासिस्ट मां और डॉक्टर पिता के बेटे, ऋषि सुनक की शिक्षा इंग्लैंड के सबसे प्रसिद्ध स्कूलों में से एक, विनचेस्टर और फिर ऑक्सफोर्ड में हुई थी. उन्होंने गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक में तीन साल बिताए और बाद में कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड से एमबीए किया, जहां वह इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से मिले. उन्होंने 2009 में अक्षता से शादी की और दंपति की दो बेटियां, कृष्णा और अनुष्का हैं. बता दें कि बकिंघम पैलेस में महाराजा चार्ल्स तृतीय से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक 210 वर्षों में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं . 42 वर्षीय सुनक का जन्म ब्रिटेन के साउथेम्प्टन में एक भारतीय परिवार के यहां हुआ था. 

ये भी पढ़ें :

ब्रिटेन के अगले PM होंगे ऋषि सुनक, कहा- मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्‍य

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बंगाल : रेप पीड़िता की मौत के बाद गांव की महिलाओं का बदला, आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला
इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति ने दामाद ऋषि सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने पर कही ये बात
एक्सपर्ट भी हैरान आखिर दिल्ली में कैसे पहुंच गया उत्तराखंड का किंग कोबरा, देखें VIDEO
Next Article
एक्सपर्ट भी हैरान आखिर दिल्ली में कैसे पहुंच गया उत्तराखंड का किंग कोबरा, देखें VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com