विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 26, 2020

यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की जान गई, 12 घायल

देवरिया और प्रयागराज में छह-छह, अंबेडकर नगर में तीन, बाराबंकी में दो लोगों की जान गई जबकि कुशीनगर, प्रतापगढ़, बलरामपुर और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन घटनाओं में मरने वालों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

Read Time: 3 mins
यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की जान गई, 12 घायल
मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रु. का मुआवजा दिया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)
लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश (UP) के विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने की घटनाओं में गुरुवार को कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 घायल हो गए. राज्‍य के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, देवरिया और प्रयागराज में छह-छह, अंबेडकर नगर में तीन, बाराबंकी में दो लोगों की जान गई जबकि कुशीनगर, प्रतापगढ़, बलरामपुर और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन घटनाओं में मरने वालों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्‍होंने इन घटनाओं में घायल लोगों को उचित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्‍ध कराने का आदेश भी अधिकारियों को दिया.

घायल होने वालों में आठ देवरिया के, दो बाराबंकी के और एक-एक प्रयागराज और अमेठी के हैं. इससे पहले बुधवार को यूपी के बांदा और ललितपुर जिलों में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में एक 12 वर्षीय लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी और एक महिला घायल हो गई थी.

बुधवार शाम बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत इटवा गांव में खेत में काम करने के दौरान बिजली गिरने से 38 वर्षीय किसान राज नारायण की मौत हो गई थी. पुलिस ने कहा कि उनके शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. ऐसी ही एक अन्य घटना में, ललितपुर जिले के बाण थाना क्षेत्र के अंतर्गत चकोरा गाँव में बिजली गिरने से एक 12 वर्षीय लड़की की मृत्यु हो गई थी और एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई थी. ललितपुर में एक ऐसी ही घटना में एक 37 वर्षीय किसान की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई थी. मौसम विभाग ने 26 जून को पूर्वी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिक्किम में 64 और पर्यटकों का किया गया रेस्क्यू, ऑपरेशन अब भी जारी; खराब मौसम से आ रही परेशानी
यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की जान गई, 12 घायल
सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में अफवाह फैलने से हादसा, 3 यात्रियों की मौत और कई घायल
Next Article
सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में अफवाह फैलने से हादसा, 3 यात्रियों की मौत और कई घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;