इंफाल में भीड़ ने CM के निजी घर को निशाना बनाया, सुरक्षा बलों ने हवाई फायरिंग की

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के खाली पड़े पैतृक घर पर हमले की कोशिश, घाटी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद हुई घटना

इंफाल में भीड़ ने CM के निजी घर को निशाना बनाया, सुरक्षा बलों ने हवाई फायरिंग की

इंफाल में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के पैतृक आवास पर हमले की कोशिश की गई.

नई दिल्ली/इंफाल:

भीड़ ने गुरुवार की रात में राज्य की राजधानी इंफाल के बाहरी इलाके में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के खाली पैतृक घर पर हमला करने की कोशिश की. यह घटना घाटी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद हुई. सुरक्षा बलों ने हवा में फायरिंग करके भीड़ को तितर-बितर कर दिया. एन बीरेन सिंह इंफाल के केंद्र में एक अलग सुरक्षित आधिकारिक घर में रहते हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "इंफाल के हिंगांग इलाके में मुख्यमंत्री के पैतृक घर पर हमला करने का प्रयास किया गया. सुरक्षा बलों ने भीड़ को घर से लगभग 100-150 मीटर दूर रोक दिया." पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘इस आवास में कोई नहीं रहता है, हालांकि यह कड़ी सुरक्षा में है.''

उन्होंने कहा, "लोगों के दो गुट अलग-अलग दिशाओं से आए और सीएम के पैतृक घर के पास पहुंचे. हालांकि उन्हें रोक दिया गया."

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और राज्य पुलिस के बल ने कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे. अधिकारियों ने विजिबिलिटी कम करने और प्रदर्शनकारियों के लिए आगे बढ़ना कठिन बनाने के लिए पूरे क्षेत्र में बिजली बंद कर दी. उन्होंने सिंह के घर के पास और बैरिकेड लगा दिए.

प्रदर्शनकारियों ने पास की सड़क पर टायर भी जलाए. मौके पर एंबुलेंस देखी गईं, हालांकि किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

मणिपुर में दो युवकों की मौत को लेकर छात्रों ने मंगलवार और बुधवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था. भीड़ ने गुरुवार की तड़के इंफाल पश्चिम जिले में उपायुक्त कार्यालय में भी तोड़फोड़ की थी और दो वाहनों में आग लगा दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरक्षा बलों की प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प के बाद कल दो जिलों, इंफाल पूर्व और पश्चिम में फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया. इन  प्रदर्शनकारियों में से अधिकांश छात्र थे.