विज्ञापन

थम गई मुंबई! चारों तरफ पानी ही पानी तो हर जगह जाम, लोकल ट्रेन के लगे ब्रेक तो कई फ्लाइट्स डायवर्ट

कांजुरमार्ग और विक्रोली के बीच अप और डाउन लोकल लाइनों पर 30 किमी प्रति घंटे की गति का प्रश्नगत आदेश लगाया गया है. 

थम गई मुंबई! चारों तरफ पानी ही पानी तो हर जगह जाम, लोकल ट्रेन के लगे ब्रेक तो कई फ्लाइट्स डायवर्ट
मुंबई:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में भारी बारिश से लोग परेशान हैं. लोकल ट्रेनों पर बारिश ने ब्रेक लगा दिया है. विद्या विहार और मुलुंड के बीच अप और डाउन लोकल लाइनों पर भारी बारिश और जलभराव के कारण लोकल ट्रेन की सर्विस को रोकना पड़ा है. भांडुप नाहुर डाउन लोकल लाइन पर भी भारी जलभराव देखने को मिल रहा है. कांजुरमार्ग और विक्रोली के बीच अप और डाउन लोकल लाइनों पर 30 किमी प्रति घंटे की गति का प्रश्नगत आदेश लगाया गया है. 

स्पाइसजेट और विस्तारा ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि कुछ उड़ानों को डायवर्ट किया गया है. विस्तारा ने कहा कि हैदराबाद से मुंबई जाने वाली उड़ान संख्या यूके534 मुंबई एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण हैदराबाद लौट रही है और रात 9.15 बजे हैदराबाद में उतरने की संभावना है. दिल्ली से मुंबई जाने वाली एक अन्य उड़ान, UK941 को हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया है और इसके रात 9.10 बजे पहुंचने की उम्मीद थी. 

भारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दफ्तर से वापस लौट रहे लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई लोग सोशल मीडिया में वीडियो शेयर कर रहे हैं. सभी स्कूलों और कॉलेजों को बीएमसी ने बंंद रखने का आदेश दिया है. 

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अर्लट
मुंबई और उसके पड़ोसी जिलों के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार शाम को ‘रेड अलर्ट' जारी किया है और ‘‘अत्यधिक भारी वर्षा'' का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. शहर के कई हिस्सों में दोपहर से बारिश जारी है. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि आईएमडी ने देश की वित्तीय राजधानी के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट' को परिवर्तित कर ‘रेड अलर्ट' कर दिया है, जो बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के लिए जारी किया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

आईएमडी ने शाम साढ़े पांच बजे नवीनतम जारी चेतावनी में मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में ‘‘अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ अत्यधिक भारी वर्षा तथा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना'' व्यक्त की है. मौसम विभाग ने पालघर और सिंधुदुर्ग के तटीय जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है, जिसमें ‘‘भारी से अत्यधिक भारी वर्षा और गरज के साथ छींटे पड़ने, बिजली चमकने तथा अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं चलने की संभावना है''.

Latest and Breaking News on NDTV

मुंबई के द्वीपीय शहर में शाम से भारी बारिश हो रही है, जबकि दोपहर से कई उपनगरीय इलाकों में वर्षा जारी है. मुलुंड और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने से निचले इलाकें जलमग्न हो गए. अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण जलभराव और खराब दृश्यता से सड़क यातायात धीमा हो गया. मुंबई की जीवन रेखा मानी जाने वाली उपनगरीय रेल सेवाएं भी बारिश के कारण देरी से चल रही हैं.

ये भी पढ़ें-:

मुंबई की पहली अंडर ग्राउंड मेट्रो की क्या है खासियत, जल्द ही PM मोदी करेंगे उद्घाटन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बेंगलुरु में महिला की हत्या कर फ्रिज में रखने के आरोपी का शव ओडिशा में पेड़ से लटका मिला
थम गई मुंबई! चारों तरफ पानी ही पानी तो हर जगह जाम, लोकल ट्रेन के लगे ब्रेक तो कई फ्लाइट्स डायवर्ट
जम्मू-कश्मीर में दो दौर की वोटिंग का ट्रेंड किसके लिए गुड न्यूज? समझिए मतदान के सियासी मायने
Next Article
जम्मू-कश्मीर में दो दौर की वोटिंग का ट्रेंड किसके लिए गुड न्यूज? समझिए मतदान के सियासी मायने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com