विज्ञापन

दिल्ली के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल

दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के पूर्व मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने आप पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

दिल्ली में अगले साल 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) विधायक राजेन्द्र पाल गौतम शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस ज्वाइन करने पर राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि संविधान खतरे में है बीजेपी को हटाना है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस मिलकर लड़ेगी तो कोई दिक्कत नहीं है.आम आदमी पार्टी में एससी/ एसटी/ ओबीसी के लोगों को नजरअंदाज किया जाता रहा है. इसलिए मैंने कांग्रेस का दामन थामा है.

राजेन्द्र पाल गौतम कांग्रेस पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रमुख देवेंद्र यादव और कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा की उपस्थिति में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए हैं. वेणुगोपाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'यह हमारे लिए गर्व का क्षण है कि राजेन्द्र पाल गौतम कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं.'

वेणुगोपाल ने गौतम के बारे में कहा, 'भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने देश को एक नई दिशा दी है और अब देश इसे पूरी ताकत से स्वीकार भी कर रहा है. मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यक्रमों से आकर्षित होकर गौतम ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है.'

इससे पहले गौतम ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा था, 'सामाजिक न्याय व सभी क्षेत्रों में बहुजन समाज की हिस्सेदारी तथा भागीदारी के संघर्ष को गतिमान करने के लिए मैं आम आदमी पार्टी के सभी पदों व सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं!' हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अपनी कथित टिप्पणियों को लेकर राजनीतिक विवाद पैदा होने के बाद गौतम ने अक्टूबर 2022 में समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

दिल्ली में अगले साल 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कैसे हुई थी गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत, जांच रिपोर्ट ने कर दिया पूरा खुलासा
दिल्ली के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल
मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत कैसे? डायरी खोलेगी राज
Next Article
मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत कैसे? डायरी खोलेगी राज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com