विज्ञापन
This Article is From Nov 10, 2023

VIDEO: दिवाली पर घर जाने के लिए दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, घंटों रेंगती रही गाड़ियां

धनतेरस की खरीदारी के लिए घरों से निकले लोगों के चलते रोड पर बड़ी संख्या में वाहन आ गए हैं. सैकड़ों वाहन शाम को जाम में फंसे रहे. ट्रैफिक पुलिस भी भारी भीड़ के आगे बेबस नजर आए. दिल्ली-जयपुर हाईवे समेत गुरुग्राम के सभी रास्तों पर जाम लग गया. शहर के सदर बाजार रोड का बुरा हाल रहा.

VIDEO: दिवाली पर घर जाने के लिए दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, घंटों रेंगती रही गाड़ियां
नई दिल्ली:

5 दिनों का दीपावली उत्सव (Deepawali 2023) 10 नवंबर से शुरू हो गया है. धनतेरस (Dhanteras 2023) से शुरू हुआ दीपावली उत्सव भाई दूज के बाद खत्म होगा. दीपावली के बाद छठ भी है. उत्तर भारत के लोगों के लिए बहुत बड़ा त्योहार है. दिल्ली और एनसीआर में काम के सिलसिले में रहने वाले लोग दीपावली और छठ पूजा (Chhat Puja) पर घर जाने के लिए निकले है. ऐसे में शुक्रवार शाम को दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे (Delhi-Gurugram Express way) पर लंबा जाम लग गया. एक्सप्रेसवे पर घंटों गाड़ियां रेंगती रही. वहीं, धनतेरस पर खरीदारी करने निकले लोग भी ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) में फंसे दिखे. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को दूसरे वैकल्पिक रास्तों से गुजरने की सलाह दी है. 

Dhanteras Video: 5 दिनों के दीपावली उत्सव की शुरुआत, धनतेरस पर देशभर के बाजारों में दिखी रौनक

समाचार एजेंसी ANI ने दिल्ली-गुरुग्राम में लगे ट्रैफिक जाम का एक वीडियो शेयर किया है. दिल्ली और एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश होने के कारण धनतेरस पर खरीदारी करने के लिए शहर के लोग शाम को घरों से निकले. इससे दिल्ली-जयपुर हाईवे समेत शहर के सभी रास्तों पर जाम लग गया. शहर के सदर बाजार रोड का बुरा हाल रहा.

वीडियो में देखा जा सकता है कि जाम की वजह से सैकड़ों गाड़ियों की कतार लगी हुई है. ट्रैफिक पुलिस भी भारी भीड़ के आगे बेबस नजर आई. धनतेरस पर गुरुग्राम में सदर बाजार से लेकर एनएच 48 तक सभी रास्तों पर जाम के हालात बने हुए हैं. दिल्ली से जयपुर और जयपुर से दिल्ली जाने वाले रूट पर भी वाहनों की रफ्तार धीमी होने से जाम के हालात पैदा हो गए हैं. त्योहारों के चलते शुक्रवार से ही सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में छुट्टी हो गई हैं.

गुरुग्राम औद्योगिक क्षेत्र है, तो ऐसे में दूर-दूर से लोग यहां काम करने आते हैं. गुड़गांव रेलवे स्टेशन से बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश की तरफ जाने वाली ट्रेनों में भी दो दिन से भारी भीड़ देखी जा रही है. हर ट्रेन में जबरदस्त वेटिंग है. यात्री जनरल डिब्बों में यात्रा कर रहे हैं. जनरल डिब्बों में भी क्षमता से दो गुने यात्री जा रहे हैं.

अनन्या पांडे ने धनतेरस पर खरीदा घर, सोशल मीडिया पर शेयर की घर की पहली झलक

Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन ही है शुक्र प्रदोष व्रत का शुभ संयोग, जान लीजिए शुभ मुहूर्त, पूजा की विधि और धन लाभ के खास उपाय

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
VIDEO: दिवाली पर घर जाने के लिए दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, घंटों रेंगती रही गाड़ियां
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com