दिल्ली के एलजी ने IAS उदित प्रकाश पर कार्रवाई की सिफारिश की, 50 लाख की घूस लेने का आरोप : सूत्र

एलजी विनय कुमार सक्सेना ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से उदित प्रकाश के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है.

दिल्ली के एलजी ने IAS उदित प्रकाश पर कार्रवाई की सिफारिश की, 50 लाख की घूस लेने का आरोप : सूत्र

एलजी विनय कुमार सक्सेना ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से उदित प्रकाश के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की

नई दिल्‍ली :

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Delhi Lieutenant Governor VK Saxena) ने IAS उदित प्रकाश के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. उप राज्यपाल कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक,  उदित प्रकाश ने पद पर रहते हुए एक अधिकारी से 50 लाख की रिश्वत ली और 'अनुचित फायदा' पहुंचाया. एलजी विनय कुमार सक्सेना ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से उदित प्रकाश के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है.

एलजी कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि CBI ने एक मामले की जांच में पुष्ट किया है कि उदित प्रकाश ने दिल्‍ली एग्रीकल्‍चरल मार्केटिंग बोर्ड  (DAMB) के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पी एस मीना से 50 लाख रुपए की रिश्वत लेकर उन्हें फायदा पहुंचाया. उदित प्रकाश बोर्ड के उपाध्यक्ष के पद पर कार्यरत थे. उदय प्रकाश ने आय से अधिक संपत्ति के 2 मामलों में पीेएस मीना को फायदा पहुंचाया. 

गौरतलब है कि इससे पहले, अगस्‍त माह की शुरुआत में उपराज्यपाल वी.के सक्सेना नेआईएएस अधिकारी ए.जी कृष्णा और DANICS अधिकारी आनंद कुमार तिवारी के निलंबन को मंजूरी देते हुए  इनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए थे. आईएएस अधिकारी ए.जी कृष्णा नई एक्साइज पॉलिसी लागू होने के समय एक्साइज कमिश्नर थे. जबकि आनंद कुमार तिवारी डिप्टी कमिश्नर. इन दोनों अधिकारियों के अलावा दो अन्य DANICS अधिकारी जो उस समय डिप्टी कमिश्नर थे और एक्साइज विभाग के अन्य अधिकारियों को निलंबित किया गया था. साथ ही उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे. उपराज्यपाल दफ्तर सूत्रों के मुताबिक, एलजी ने यह निर्णय संबंधित अधिकारियों की ओर से आबकारी नीति के कार्यान्वयन में गंभीर चूक के मद्देनजर लिया था, जिसमें अन्य बातों के साथ-साथ टेंडर को अंतिम रूप देने में अनियमितताएं और चुनिंदा विक्रेताओं को पोस्ट टेंडर लाभ प्रदान करना शामिल है. 

* "मेरा नैतिक कर्तव्य है कि..." : विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने बताया, रूस से क्यों तेल खरीद रहा भारत
* अब परिभाषित करना होगा फ्री बी क्या है, हम करेंगे : सुप्रीम कोर्ट
* 200 करोड़ उगाही केस : ED की चार्जशीट में महाठग सुकेश के साथ एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस भी आरोपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आज से दूध का पैकेट हुआ और महंगा, अमूल और मदर डेयरी ने दो रुपये लीटर बढ़ाई कीमत