अशोक गहलोत के वफादार कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे को लेकर कोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष को भेजा नोटिस

25 सितंबर को विधानसभा के 90 से अधिक कांग्रेस विधायकों ने मुख्यमंत्री के रूप में गहलोत के उत्तराधिकारी का नाम तय करने के लिए बुलाई गई विधायक दल की बैठक का विरोध करते हुए विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को अपना इस्तीफा सौंपा था.

अशोक गहलोत के वफादार कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे को लेकर कोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष को भेजा नोटिस

फिलहाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच अनबन चल रही है.

जयपुर:

राजस्थान हाईकोर्ट की खंडपीठ ने मंगलवार को प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ की ओर से विधायकों के त्यागपत्र मामले में दायर याचिका पर विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया. राठौड़ ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के 90 विधायकों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को दिये गए त्यागपत्र पर हाईकोर्ट में उन्हें निर्देशित करने के लिए पिछले सप्ताह एक जनहित याचिका दायर की थी.

अदालत में आज बहस करते हुए राठौड़ ने कहा कि यह मामला सुशासन का है और चूंकि विधानसभा अध्यक्ष पिछले 90 दिनों से इस मुद्दे पर डटे हुए हैं और अभी तक कोई फैसला नहीं आया है, इसलिए अदालत का इस मामले में दखल देना जरूरी है.

न्यायमूर्ति एम एम श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति विनोद कुमार बहरवानी की खंडपीठ ने विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया.

गौरतलब है कि 25 सितंबर को विधानसभा के 90 से अधिक कांग्रेस विधायकों ने मुख्यमंत्री के रूप में गहलोत के उत्तराधिकारी का नाम तय करने के लिए बुलाई गई विधायक दल की बैठक का विरोध करते हुए विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को अपना इस्तीफा सौंपा था. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के नामांकन में अशोक गहलोत सबसे आगे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल भी 18 अक्टूबर को मामले में विधानसभा अध्यक्ष से मिला था और मंत्रियों सहित कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने का अनुरोध किया था.

Featured Video Of The Day

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री को इस्लामाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार