महाराष्ट्र: एक महीने में तीन गुना हुए कोरोना केस, रोजाना 1,000 से ज्यादा मामले आ रहे सामने

महाराष्ट्र में कोविड से एक दिन में 9 मौतें हुईं और रोजाना 1000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. करीब एक महीने में 42 मौतें हो गई हैं.

महाराष्ट्र: एक महीने में तीन गुना हुए कोरोना केस, रोजाना 1,000 से ज्यादा मामले आ रहे सामने

महाराष्ट्र में कोविड से एक दिन में 9 मौतें हुईं और रोजाना 1000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. करीब एक महीने में 42 मौतें हो गई हैं तो कोरोना के मामले में तीन गुना बढ़त देखा गया है. साथ ही कोविड मरीजों को आईसीयू या वेंटिलेटर की जरूरत पड़ रही है.

सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल में 60 साल का एक मरीज बीते एक हफ़्ते से वेंटीलेटर पर है. इस अस्पताल में एक हफ्ते पहले जहां 2 कोविड मरीज भर्ती थे, अब 6 कोविड मरीज यहां भर्ती हो चुके हैं. सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. विनायक सावरडेकर ने कहा कि यहां भर्ती एक मरीज को अस्थमा है. ऐसे ही कोविड मरीजों को वेंटीलेटर या आईसीयू की जरूरत पड़ रही है. बाकी पांच मरीज भी कोविड के अलावा दूसरी बीमारियों के साथ यहां आए हैं. ऑक्सीजन, दवाई सबका स्टॉक है. अस्पताल में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

महाराष्ट्र में 24 घंटों में कोविड से 9 मौतें रिपोर्ट हुईं, जो अगस्त 2022 के बाद एक दिन में सबसे ज़्यादा मौत रही. बीते 24 दिनों में राज्य में कोविड से 42 मौतें हो चुकी हैं. एक महीने में राज्य में एक्टिव कोविड मामलों में 300% उछाल है. राज्य के कुल एक्टिव मामलों में करीब 50% मामले मुंबई और आसपास इलाके से हैं.

बीते एक महीने का आंकड़ा देखें तो हर दिन कोविड से एक मौत हुई है. एक महीने में मामले तीन गुना बढ़े हैं. मई महीने में और तेजजी का अंदेशा है. ऐसे में केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार से कोविड के टीके खरीदने को कहा है, ताकि उनकी आपूर्ति में कोई कमी न रहे. आपको बता दें की मुंबई में सिर्फ़ 14% लोगों ने बूस्टर डोज लगी है.

वहीं, आज महाराष्ट्र में कोरोना के 1086 नए मामले मिले हैं. राज्य में 5700 सक्रिय मामले हैं. मुंबई में 1635, ठाणे में 1040, पुणे में 752, नागपुर में 633 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-