Bypoll Results : यूपी में सपा को झटका, पंजाब में AAP की सीट गई; देखें कौन कहां जीता

त्रिपुरा में चार सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद जारी काउंटिंग में कुछ सीटों के रिजल्ट आ गए हैं. जुबराजनगर और  टाउन बारदोवाली से बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. वहीं, अगरतला से कांग्रेस उम्मीदवार जीत गए हैं.

नई दिल्ली :

दो राज्यों  की कुल तीन लोकसभा सीटों के अलावा चार अन्य राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (By Elections) के बाद आज जारी काउंटिंग में कुछ सीटों के नतीजे आ गए हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली के राजिंदर नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक 11,555 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. वहीं यूपी के रामपुर सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है.

पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट पर शिरोमणी अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत मान ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है. आप नेता भगवंत मान के राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई सीट पर हुए चुनाव में सिमरनजीत मान ने आप उम्मीदवार गुरमेल सिंह को सात हजार से अधिक वोटों की मार्जिन से मात दी है.

त्रिपुरा में चार सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद जारी काउंटिंग में कुछ सीटों के रिजल्ट आ गए हैं. जुबराजनगर और  टाउन बारदोवाली से बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. वहीं, अगरतला से कांग्रेस उम्मीदवार जीत गए हैं. सूरमा से बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. 

टाउन बारदोवाली से किस्मत आजमा रहे मानिक साहा को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए यह चुनाव जीतना जरूरी है. वह राज्यसभा सदस्य हैं, जिन्होंने बिप्लव देब के अचानक इस्तीफा देने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में पिछले महीने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. इस पूर्वोत्तर राज्य में बृहस्पतिवार को कराये गये मतदान में सर्वाधिक 76.62 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.

उत्तर प्रदेश में दोनो लोकसभा सीटो पर उपचुनाव कराने की जरूरत इसलिए हुई है कि प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी नेता आजम खान निर्वाचित घोषित किये गये. इसके बाद दोनों नेताओं ने क्रमश: आजमगढ़ और रामपुर से सांसद के तौर पर त्यागपत्र दे दिया था. 

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-असम में बाढ़ की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित, मोबाइल चार्ज करना भी हुआ मुश्किल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com