विज्ञापन

बिजनौर में बड़ा रेल हादसा टला, ट्रैक पर रखे गए थे पत्थर

मेमू एक्सप्रेस ट्रेन सहारनपुर से मुरादाबाद जा रही थी और इसे पलटाने की साजिश रची गई थी. बिजनौर के गढ़मालपुर रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखा हुआ था. मेमू ट्रेन पत्थरों को तोड़ते हुए निकल गई.

बिजनौर में बड़ा रेल हादसा टला, ट्रैक पर रखे गए थे पत्थर

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में ट्रेन पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है. यहां रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखे हुए मिले. यहां मेमू एक्सप्रेस हादसे का शिकार होते हुए बाल-बाल बची. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखे हुए थे, जिससे एक बड़ा रेल हादसा हो सकता था लेकिन वो हादसा टल गया. जानकारी के मुताबिक मेमू एक्सप्रेस ट्रेन सहारनपुर से मुरादाबाद जा रही थी. 

मेमू एक्सप्रेस ट्रेन सहारनपुर से मुरादाबाद जा रही थी और इसे पलटाने की साजिश रची गई थी. बिजनौर के गढ़मालपुर रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखा हुआ था. मेमू ट्रेन पत्थरों को तोड़ते हुए निकल गई. ड्राइवर ने पत्थर से ट्रेन के टकराने पर तेज आवाज सुनी और इसके बाद उसने इमर्जेंसी ब्रेक लगा कर गाड़ी रोकी और देखा तो अप और डाउन लाइन की रेल पटरी पर दोनों तरफ लगभग 20 मीटर तक पत्थर रखे हुए थे. 

ट्रैक पर रखे छोटे-छोटे पत्थर पर जब ट्रेन गुजरी है तो तेज आवाज के साथ टूटे तो लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोकी थी. हालांकि ट्रेन पत्थरों को तोड़ते हुए सुरक्षित निकल गई. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार मेमू एक्सप्रैस ट्रेन के लोको पायलट ने मुर्शदपुर रेलवे स्टेशन पहुंचते ही स्टेशन मास्टर और उच्च अधिकारियों को घटना की सूचना दी.

घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी प्रभारी पवन कुमार, आरपीएफ के धन सिंह चौहान, सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलवे ट्रैक पर जहां पत्थर रखे थे वहां पहुंच कर जांच की और रेलवे पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
रतन टाटा का अंतिम संस्कार कैसे होगा? जानें क्या हैं पारसी समुदाय के नियम
बिजनौर में बड़ा रेल हादसा टला, ट्रैक पर रखे गए थे पत्थर
नहीं रहे रतन टाटा : जानें मुट्ठीभर पारसियों ने कैसे बदली देश की तकदीर
Next Article
नहीं रहे रतन टाटा : जानें मुट्ठीभर पारसियों ने कैसे बदली देश की तकदीर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com