विज्ञापन

सड़कों पर सन्‍नाटा, चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस, बवाल के बाद बहराइच में आज ऐसे हैं हालात

Bahraich Violence: बहराइच में हिंसा के बाद आज हालात अभी तक नियंत्रण में नजर आ रहे हैं. लोग अपने घरों में हैं और कहीं कोई विरोध प्रदर्शन होता नजर नहीं आ रहा है. सुरक्ष बलों का भारी इंतजाम बहराइच में हिंसा के बाद किया गया.

सड़कों पर सन्‍नाटा, चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस, बवाल के बाद बहराइच में आज ऐसे हैं हालात
बहराइच में 12 कंपनी PSC, 2 कंपनी CRPF और एक RAF कंपनी तैनात
महाराजगंज:

उत्तर प्रदेश में बहराइच के हिंसाग्रस्‍त इलाकों में आज हालात नियंत्रण में नजर आ रहा हैं. सड़कों पर सन्‍नाटा नजर आ रहा है. लोग घरों के अंदर ही हैं. कोई आगजनी या विरोध प्रदर्शन बहराइच में देखने को नहीं मिल रहा है. हालांकि, प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और भारी संख्‍या में सुरक्षा बल का इंतजाम किया गया है. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लगभग 11:30 बजे बहराइच की हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिवार से मुलाक़ात करेंगे. बहराइच में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा और दो समुदायों के बीच गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके बाद रविवार शाम को शुरू हुआ बवाल सोमवार दोपहर तक जारी रहा. शाम होते-हाते हालात नियंत्रण में आए.

फिलहाल शांत है बहराइच

बहराइच में बवाल पर सीएम योगी पूरी नजर बनाए हुए हैं. सोमवार को सीएम योगी ने बहराइच में ग्राउंड पर उतरे अधिकारियों को पल-पल की जानकारी साझा करने के निर्देश दिए थे. साथ ही उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए, जिसके बाद वर्तमान में बहराइच में शांति-व्यवस्था कायम है. वहीं, पुलिस फोर्स और प्रशासन उपद्रवियों की धरपकड़ में लगी हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच की घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है.

Latest and Breaking News on NDTV


हालात बिगड़े, तो ग्राउंड जीरो पर उतरे आला अधिकारी

बहराइच में पिछले दो दिन जो बवाल हुआ, उसके निशान आज भी नजर आ रहे हैं. बवाल के दौरान कई घरों, दुकानों और दर्जनों वाहनों को आग के हवाल कर दिया था. रविवार की शाम को ये पूरा विवाद शुरू हुआ था. सोमवार की सुबह लगभग 11 बजे फिर लोग घरों के बाहर निकले और उन्‍होंने बवाल करना शुरू कर दिया था. कई जगल लोगों ने पुलिस और मीडिया पर पथराव किया. कई वाहनों को आग लगा दी. हालात को बेकाबू होता देख, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश पर बहराइच में ग्राउंड जीरो पर आला अधिकारियों को उतारा गया, जिसके बाद हालात नियंत्रण में आए.   

Latest and Breaking News on NDTV

12 कंपनी PSC, 2 कंपनी CRPF और एक RAF कंपनी को भेजा गया

हालात जब हाथ से निकलने लगे तो सोमवार को मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर एडीजी लॉ एंड आर्डर अमिताभ यश और गृह सचिव संजीव गुप्ता को बहराइच भेजा गया. इस दौरान माहौल को बेहतर बनाने के लिए चार आईपीएस, दो एएसपी, चार डिप्टी एसपी को तैनात किया गया. सभी अधिकारियों ने बहराइच में मोर्चा संभाला. इसके साथ ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 12 कंपनी पीएसी, दो कंपनी सीआरपीएफ, एक कंपनी आरएएफ को भेजा गया जबकि रेंज और जोन के अधिकारी मौके पर पहले से मौजूद थे. यहां से भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया. बहराइच में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए फोर्स ने गली-गली में सर्च शुरू किया और उपद्रवियों को खदेड़ा. इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान को तैनात किया गया. सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन का सख्त एक्शन देख उपद्रवी और अराजक तत्व अंडरग्राउंड हो गए. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उपद्रवियों की तलाश शुरू की. इस दौरान 30 से ज्यादा अराजकतत्वों को हिरासत में लिया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

मारे गए युवक रामगोपाल मिश्रा के अंतिम संस्कार पर हुआ हंगामा

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा का अंतिम संस्कार सोमवार दोपहर भारी पुलिस बल और तनाव के बीच किया गया. महसी क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया, ‘मृतक का अंतिम संस्कार उसके परिवार के सदस्यों ने कर दिया.' हिंसा के दौरान मारे गए राम गोपाल मिश्रा की मां मुन्नी देवी ने कहा, ‘मेरा बेटा मर गया, हमें न्याय चाहिए' प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सोमवार सुबह जब राम गोपाल का शव रेहुआ मंसूर गांव पहुंचा, तो वहां हजारों की भीड़ एकत्र हो गई थी. लोग शव लेकर महसी तहसील पहुंचे और तहसील के सामने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया. इसके बाद बहराइच में बवाल बढ़ गया था. 

Latest and Breaking News on NDTV

बवाल करने वाले 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज 

डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि फिलहाल बहराइच में पूरी तरह से शांति है और स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि घटना में 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें चार उपद्रवियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है, जबकि अज्ञात अराजक तत्वों की जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीधी नजर पूरी मामले पर है. उनके निर्देश पर उपद्रवियों की तलाश तेज कर दी गई है. सभी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान डीजीपी ने स्थानीय निवासियों से अफवाहों और भ्रामक खबरों से सावधान रहने की अपील की.

ये भी पढ़ें :- बहराइच में हिंसा के बाद आज हालात काबू में, भारी फोर्स तैनात, CM योगी से मिलेगा मृतक का परिवार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ट्रूडो के दिल में भारत के खिलाफ इतना जहर क्यों है, जरा क्रोनोलॉजी समझिए
सड़कों पर सन्‍नाटा, चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस, बवाल के बाद बहराइच में आज ऐसे हैं हालात
दिल्ली में शख्स को बाइक सवार तीन लोगों से ड्राइव सेफ कहना पड़ा भारी, चाकू घोंपकर की हत्या
Next Article
दिल्ली में शख्स को बाइक सवार तीन लोगों से ड्राइव सेफ कहना पड़ा भारी, चाकू घोंपकर की हत्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com