IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया यह Tweet

अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthman) थोड़ी ही देर में वतन लौटेने वाले हैं. IAF Pilot अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी को लेकर खुशी का माहौल है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान की हो रही वापसी का स्वागत किया.

IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान  की वतन वापसी पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया यह Tweet

अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthmaan) की रिहाई पर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने किया ट्वीट.

नई दिल्ली:

अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthman) थोड़ी ही देर में वतन लौटेने वाले हैं. भारतीय वायु सेना के पायलट (IAF Pilot) अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी को लेकर खुशी का माहौल है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने गुरुवार को अभिनंदन (Abhinandan) की रिहाई का आदेश दिया था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (mamata banerjee) ने भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान की हो रही वापसी का स्वागत किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'अभिनंदन वर्धमान स्वदेश लौटने पर स्वागत है. वापसी पर स्वागत, सुखद वापसी.'  

 

 

विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत में अटारी बॉर्डर पर हजारों लोग ढोल-नगाड़े, पोस्टर और हार-फूल लेकर पहुंचे हुए हैं. बता दें कि भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों का पीछा करते हुए अभिनंदन वर्धमान अपने मिग-21 विमान से एलओसी के पार चले गए थे. इसी दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था. जिसके बाद से ही वह पाक सेना की गिरफ्त में थे. विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी का इंतजार कर रहे लोग अटारी बॉर्डर पर जमकर जश्न मना रहे हैं.

इमरान खान ने किया था भारतीय पायलट को छोड़ने का ऐलान
एक दिन पहले ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के एक संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए हतप्रभ कर देने वाला यह ऐलान किया कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा किया जाएगा. पाकिस्तानी सांसदों ने मेजें थपथपा कर इस घोषणा की सराहना की. इमरान खान ने कहा, ‘शांति की हमारी कामना में, मैं घोषणा करता हूं कि कल (शुक्रवार को), और बातचीत शुरू करने के लिए पहले कदम के तौर पर, पाकिस्तान अपनी हिरासत में मौजूद भारतीय वायुसेना के अधिकारी को रिहा कर रहा है.' उनके विदेश मंत्री ने कहा कि खान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर शांति वार्ता करना चाहते हैं. हालांकि, भारत पाकिस्तान से बात करने के ‘मूड' में नजर नहीं आ रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अभिनंदन की एक झलक पाने को वाघा बॉर्डर पर उमड़े लोग

अन्य खबरें