विज्ञापन
Story ProgressBack

चंडीगढ़ मेयर चुनाव: BJP के खिलाफ आज AAP का विरोध-प्रदर्शन, सौरभ भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर AAP के कार्यकर्ता चंडीगढ़ मेयर चुनाव (AAP Protest Over Chandigarh Mayor Election) के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन करेगी, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत AAP के तमाम दिग्गज नेता भी हिस्सा लेंगे.

Read Time: 4 mins
चंडीगढ़ मेयर चुनाव: BJP के खिलाफ आज AAP का विरोध-प्रदर्शन, सौरभ भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील
बीजेपी के खिलाफ आज AAP का विरोध प्रदर्शन.
नई दिल्ली:

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद से राजनीतिक बवाल जारी है. आम आदमी पार्टी बेईमानी से चुनाव जीतने का आरोप को लेकर आज बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन (AAP-BJP Protest Over Chandigarh Mayor Election) करेगी. वहीं बीजेपी ने भी आप मुख्यालय के पास विरोध-प्रदर्शन की चेतावनी दी है. दोनों दलों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी गई है. बीजेपी और AAP मुख्यालय के बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें-ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, 5वें समन को भी बताया गैर-कानूनी

AAP के दिग्गज नेता विरोध-प्रदर्शन में होंगे शामिल

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर AAP के कार्यकर्ता चंडीगढ़ मेयर चुनाव के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन करेगी, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत AAP के तमाम दिग्गज नेता भी हिस्सा लेंगे. AAP के विरोध-प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने बीजेपी दफ़्तर के आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी है और कई सड़कों को बंद और कई रास्तों को डायवर्ट किया जा रहा है. वहीं कई अहम रास्तों पर बैरिकेड्स भी लगाए दिए गए हैं.

"शांति बनाए रखने और ITO ज़रूर पहुंचें"

AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वीडियो में पूरे देश ने देखा कि किस तरीक़े से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बेईमानी की गई. दो राज्यों के चुने हुए मुख्यमंत्री शांतिपूर्ण तरीक़े से मेयर चुनाव में हुई धांधली के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करना चाहते हैं. जानकारी मिल रही है कि लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है, जिन बसों में कार्यकर्ता आ रहे हैं उन बसों की चाबी छीनी जा रही है. क्या BJP अरविंद केजरीवाल से इतना डर गई है कि शांतिपूर्ण तरीक़े से प्रदर्शन भी नहीं करने दिया जा रहा. सौरभ भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने और ITO ज़रूर पहुंचें.

"BJP को AAP से इतना डर क्यों लग रहा"

वहीं आतिशी ने कहा कि BJP को आम आदमी पार्टी से इतना डर क्यों लग रहा है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी के दफ़्तर को छावनी बना दिया है. शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वाले आम आदमी पार्टी के नेताओं और विधायकों को हाउस अरेस्ट किया जा रहा है. पहले चुनावों में धांधली की और अब शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले पर SC में सुनवाई

इस बीच चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धंधली का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ हाइकोर्ट के फ़ैसले के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा भी खटखटाया है, जिस पर आज सुनवाई हो सकती है.इससे पहले हाइकोर्ट ने मेयर चुनाव के नतीजे पर स्टे लगाने से इनकार करते हुए तीन हफ़्ते में चंडीगढ़ प्रशासन और नगर निगम से जवाब मांगा था, जिसके ख़िलाफ़ AAP ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज कराई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रदर्शन करने आ रही जनता को जगह-जगह रोका जा रहा है. उन्होंने एक्स पर लिखा है कि पहले चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट चोरी किए, अब इसके ख़िलाफ़ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आ रही जनता को जगह-जगह दिल्ली भर में रोका जा रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
असम: बाढ़ से 6.71 लाख लोग प्रभावित, 13 मछुआरों को वायुसेना ने बचाया
चंडीगढ़ मेयर चुनाव: BJP के खिलाफ आज AAP का विरोध-प्रदर्शन, सौरभ भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील
डेटिंग ऐप से जरा संभल के! ऐसे ठगी का शिकार हो रहे हैं लोग, दिल्ली पुलिस ने कर दिया खुलासा
Next Article
डेटिंग ऐप से जरा संभल के! ऐसे ठगी का शिकार हो रहे हैं लोग, दिल्ली पुलिस ने कर दिया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;