ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, 5वें समन को भी बताया गैर-कानूनी

ED के पांचवें समन पर भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल. ED दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुला रही है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने एक बार फिर पूछताछ में शामिल होने के लिए समन भेजा है. ED द्वारा सीएम केजरीवाल को भेजा गया यह पांचवां समन है. इससे पहले भेजे गए चार समन पर भी अरविंद केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं हुए थे. मिल रही जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल ED के पांचवें समन पर भी पेश नहीं होंगे. सीएम केजरीवाल ने पहले की तरह ही इस समन को भी गैर-कानूनी बताया है. 

"केजरीवाल आरोपी नहीं, फिर समन और गिरफ्तारी क्यों ?"

बता दें कि इससे पहले सीएम केजरीवाल ने 18 जनवरी को ED के समन पर जवाब दिया था. उस दौरान उन्होंने कहा था ED ने खुद लिखा है कि केजरीवाल आरोपी नहीं, फिर समन और गिरफ्तारी क्यों ? उन्होंने आगे लिखा कि बीजेपी का मकसद केजरीवाल को गिरफ्तार कराने का है. ताकि लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से मुझे रोका जा सके. भ्रष्ट नेता बीजेपी में चले जाते हैं, उनके मामले बंद कर दिए जाते हैं. हमने भ्रष्टाचार नहीं किया, हमारा कोई नेता बीजेपी में नहीं जाएगा. 

"यह नोटिस एक राजनीतिक षड्यंत्र"

ED की चौथे समन के बाद अरविंद केजरीवाल ने जब जवाब दिया था उसमें उन्होंने ये भी कहा था कि ऐसे जनरल नोटिस नॉन स्पेसिफिक नोटिस जब भी भेजे गए ED के द्वारा उनको कोर्ट ने निरस्त कर दिया है अवैध घोषित कर दिया. यह नोटिस क्यों  गैर-कानूनी है यह मैं कई बार ED को लिखकर भेज चुका हूं,  लेकिन प्रवर्तन निदेशालय इसका जवाब नहीं दे रहा. केजरीवाल ने कहा था कि यह नोटिस एक राजनीतिक षड्यंत्र के तहत भेजे जा रहे हैं. यह जांच 2 साल से चल रही है, 2 साल में इनको कुछ नहीं मिला. लोकसभा चुनाव से अचानक 2 महीने पहले मुझे नोटिस भेज कर क्यों बुलाया जाता है? कई अदालत इसे बार-बार पूछ चुकी है कि बताओ कितने पैसे की रिकवरी हुई, कोई सोना या जमीन के कागज या पैसे मिले की रिकवरी हुई क्या? कुछ नहीं मिला.

"मुझे रोकने की कोशिश "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएम केजरीवाल ने आरोप लगया था कि लोगों को मार मार कर झूठ सच्च बयान लिए जा रहे हैं. 2 साल से जांच चल रही है लोकसभा चुनाव से अचानक 2 महीने पहले ही नोटिस भेज कर मुझे क्यों बुलाया जा रहा है? चारों तरफ घूम-घूम कर बीजेपी वाले कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे यह बीजेपी वालों को कैसे पता कि मैं गिरफ्तार होने वाला हूं? मुझे अभी लोकसभा चुनाव से पहले क्यों गिरफ्तार करेंगे क्योंकि वह नहीं चाहते कि लोकसभा चुनाव में मैं प्रचार करूं. तो इस पूरी कवायद का मकसद यह है कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव से पहले गिरफ्तार करके उसको चुनाव में प्रचार करने से रोको केवल यही इनका मकसद है तो मैं आज इनका जवाब दिया है.