उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन? सस्पेंस बरकरार, नए CM पर आज होगा फैसला!

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से एक साल पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को लेकर अटकलों का बाज़ार तेजी से गर्म है. त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री के लिए धन सिंह रावत का नाम सबसे आगे चल रहा है. रमेश पोखरियाल निशंक, अनिल बलूनी, महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यरी और अजय भट्ट,  समेत कई बड़े नाम भी रेस में हैं. थोड़ी देर में शुरू हो रही विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री पर फैसला होगा. बता दें, सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए कुछ देर बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक होने जा रही है. इस बैठक से पहले BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह और दुष्यंत गौतम विधायकों के साथ अलग-अलग बैठक कर उनकी राय ले रहे हैं. 

बैठक में शामिल होने के लिए केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अजय भट्ट, सांसद तीर्थ सिंह रावत, अजट टम्टा, और अनिल बलूनी देहरादून पहुंच चुके हैं. 

उत्तराखंड : विधायकों का मन टटोल रही BJP, इस्तीफे के कारण पर त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- 'दिल्ली जाकर पूछिए'

बता दें, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से एक साल पहले ही इस्तीफा दे दिया.  पहले आया है, ऐसे में इस कदम को बीजेपी की ओर से 'भूल-सुधार' के तौर पर देखा जा रहा है. सोमवार को  वह पार्टी आलाकमान से मिलने दिल्ली आए थे.त्रिवेंद्र सिंह रावत अगले कुछ ही दिनों में अपनी सत्ता के ठीक चार साल पूरे करने वाले थे, लेकिन मंगलवार को  उन्होंने राज्यपाल बेबी रानी मौर्या को अपना इस्तीफा सौंप दिया और इसके साथ ही उत्तराखंड के उन पूर्व मुख्यमंत्रियों की श्रेणी में शामिल हो गए, जिन्हें वक्त से पहले अपना पद छोड़ना पड़ा था. त्रिवेंद्र सिंह पहली बार सीएम बने थे. उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2017 की जीत के बाद इस काम के लिए चुना था. उन चुनावों में बीजेपी को 69 सीटों वाली विधानसभा में 57 पर जीत मिली थी.

Video : कौन बनेगा उत्तराखंड का मुख्यमंत्री, रेस में कई नाम शामिल


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com