प्राइवेसी विवाद के बीच आई WhatsApp की सफाई : "दोस्तों और परिवार के साथ की गई चैट सेफ"

फेसबुक की स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा व्हाट्सएप ने कहा कि नीति में हालिया बदलाव से दोस्तों या परिवार के साथ किए गए आपके मैसेज की निजता या गोपनीयता पर असर नहीं पड़ेगा.

प्राइवेसी विवाद के बीच आई WhatsApp की सफाई :

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • प्राइवेसी के मुद्दे पर घिरी व्हाट्सएप
  • विवाद के बाद दूसरी बार देने पड़ी सफाई
  • निजी संदेशों को सुरक्षित करना जारी रखेंगे : WhatsApp
नई दिल्ली:

व्हाट्सएप यूजर्स के निजी मैसेज सर्च इंजन पर कथित तौर पर लीक होने की खबरों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. प्राइवेसी को लेकर उठे विवाद के बीच व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एक बार फिर सफाई दी है. फेसबुक की स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा व्हाट्सएप ने कहा कि नीति में हालिया बदलाव से दोस्तों या परिवार के साथ किए गए आपके मैसेज की निजता या गोपनीयता पर असर नहीं पड़ेगा.

निजता विवाद के बीच व्हाट्सएप का यह दूसरा स्पष्टीकरण है. इससे पहले, कंपनी ने कहा कि नीति में बदलाव से सिर्फ व्हाट्स के बिजनेस अकाउंट पर प्रभाव पड़ेगा.

WhatsApp ने ट्वीट में कहा, "हम कुछ अफवाहों को दूर करना चाहते हैं और शत प्रतिशत साफ करना चाहते हैं कि हम आपके निजी संदेशों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखना जारी रखेंगे. प्राइवेसी पॉलिसी में अपडेट से आपके दोस्तों या परिवार के साथ किए गए संचार पर असर नहीं पड़ेगा."

बता दें कि सोशल मैसेंजिग ऐप WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी विवाद हो रहा है. इस बीच गूगल (Google) पर सर्च करने पर एक बार फिर व्हाट्सएप प्राइवेट ग्रुप दिखाई दे रहे हैं. अब कोई भी गूगल पर सर्च करके व्हाट्सएप के प्राइवेट ग्रुप ढूंढ सकता है और उन्हें जॉइन कर सकता है. यह दिक्कत पहली बार 2019 में दिखी थी. हालांकि इसे पिछले साल दुरुस्त किया गया था. गूगल पर सर्च करने पर व्हाट्सएप यूजर की प्रोफाइल दिख रही है. इस वजह से लोगों के फोन नंबर और प्रोफाइल पिक्चर सामान्य गूगल सर्च पर सामने आ सकती है.

वीडियो: प्राइवेसी विवाद से वॉट्सऐप को नुकसान, विकल्प के तलाश में लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com