यह ख़बर 14 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिचौलिये का त्यागी से मुलाकात का दावा, सीबीआई टीम मिली रक्षा अधिकारियों से

खास बातें

  • एक अंग्रेजी दैनिक के मुताबिक सौदे के मुख्य बिचौलिये गाइडो हैश्के ने इटली के अधिकारियों के साथ पूछताछ में भारत के पूर्व वायु सेनाध्यक्ष एसपी त्यागी के साथ कई मुलाकातों की बात मानी है।
नई दिल्ली:

भारत के वीवीआईपी लोगों के लिए इटली की कंपनी से खरीदे गए हेलीकॉप्टरों के सौदे पर नए खुलासे सामने आ रहे हैं। अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' ने दावा किया है कि इस सौदे के मुख्य बिचौलिये गाइडो हैश्के ने इटली के अधिकारियों के साथ पूछताछ में भारत के पूर्व वायु सेनाध्यक्ष एसपी त्यागी के साथ कई मुलाकातों की बात मानी है।

इधर, सीबीआई की एक टीम अपराह्न रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से मिली। इस बारे में अभी विस्तृत ब्योरे का इंतजार है।

अखबार के मुताबिक नवंबर, 2012 में दिए गए इस इक़बालिया बयान में गाइडो हैश्के ने स्वीकार किया कि वह त्यागी से 6−7 बार मिला था और दोनों के बीच ठेके की तकनीकी कसौटियों पर बातचीत हुई। हैश्के ने माना कि उसे दलाली में करीब 145 करोड़ रुपये मिले, जिनमें से लगभग 87 करोड़ रुपये त्यागी के रिश्तेदारों को दिए गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर, बुधवार को एनडीटीवी से बातचीत के दौरान पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि वह बस एक बार एक बिचौलिये कार्लोस गेरोसा से मिले थे, वह भी अपने रिटायरमेंट के बाद और इस मुलाकात में उनके बीच सौदे को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई। त्यागी ने यह भी कहा कि वह इन आरोपों से सदमे में हैं, लेकिन वह सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं।