पश्चिम बंगाल : लोकसभा और विधानसभा सीट की एक-एक सीट के उपचुनाव के लिए मतदान जारी

हावड़ा जिले के उलुबेरिया लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल सांसद सुल्तान अहमद और नॉर्थ 24 परगना जिले के नवपाड़ा विधानसभा के कांग्रेस विधायक मधुसुदन घोष की मौत होने के बाद यहां चुनाव होने थे. 

पश्चिम बंगाल : लोकसभा और विधानसभा सीट की एक-एक सीट के उपचुनाव के लिए मतदान जारी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो )

खास बातें

  • आज है पश्चिम बंगाल में उपचुनाव
  • सांसद और विधायक के निधन से खाली हुई थी सीट
  • उलुबेरिया लोकसभा - नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए आज मतदान जारी है. इस चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.  दोनों ही सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना है. वहीं माकपा अपने पुराने गढ़ को हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है. उपचुनाव के परिणाम की घोषणा एक फरवरी को होगी.  हावड़ा जिले के उलुबेरिया लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल सांसद सुल्तान अहमद और नॉर्थ 24 परगना जिले के नवपाड़ा विधानसभा के कांग्रेस विधायक मधुसुदन घोष की मौत होने के बाद यहां चुनाव होने थे. 

नोआपाड़ा उपचुनाव से पहले बीजेपी को झटका: टिकट मिलने के बाद उम्‍मीदवार ने थामा TMC का दामन

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की राजनीति में बीजेपी अपनी पैठ बढ़ाने के लिए जोर-शोर से ताकत लगा रही है. इसमें दो राय नहीं है कि बीजेपी का वोट शेयरों में धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी हो रही है.  वहीं वामदल धीरे-धीरे अपने ही गढ़ में पिछड़ते जा रहे हैं. जबकि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी की लोकप्रियता चरम पर है और फिलहाल उनके आसपास भी कोई नहीं टिकता है.

वीडियो : 2019 के लिए क्या बन सकता है नया मोर्चा?
देखने वाली बात ये होगी इन चुनाव नतीजों में किस पार्टी का क्या प्रदर्शन रहता है. लेकिन तीनों ही दलों के लिए ये चुनाव बहुत ही अहम हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com