BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाए गए मेनका और वरुण गांधी, लखीमपुर खीरी मामले में किया था ट्वीट

वरुण गांधी (Varun Gandhi)और उनकी मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi)को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी से हटा दिया गया है. यूपी के लखीमपुर खीरी किसान हिंसा मामले में वरुण के लगातार ट्वीट के बाद यह कदम उठाया गया है.

नई दिल्‍ली :

वरुण गांधी (Varun Gandhi)और उनकी मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi)को  भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी से हटा दिया गया है. यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में वरुण गांधी  के लगातार ट्वीट के बाद संभवत: यह कदम उठाया गया है. गौरतलब है कि बीजेपी सांसद ने लखीमपुर घटना को लेकर लगातार ट्वीट किए थे और किसानों को निशाना बनाए जाने को लेकर नाराजगी जताई थी. हालांकि पार्टी सूत्रों की ओर से कहा गया है कि इस तरह के बदलाव 'रूटीन एक्‍ससाइज' है. 

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने की घटना को लेकर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने बुधवार को एक वीडियो शेयर किया था. गुरुवार को उन्होंने इस घटना का एक दूसरा वीडियो शेयर किया था. यह वीडियो, पहले वाले वीडियो से बेहतर क्वालिटी का है. इसमें घटनाक्रम ज्यादा साफ दिखाई दे रहा है. हालांकि, अभी तक इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है (एनडीटीवी इस वीडियो की सत्‍यता की पुष्टि नहीं करता). लखीमपुर खीरी की हिंसा की घटना में आठ लोगों की मौत हुई थी, जिसमें चार किसान थे. हिंसा तब हुई थी, जब एक काली SUV प्रदर्शन कर रहे कुछ किसानों को रौंदते हुए निकल गई थी. वरुण गांधी ने वीडियो ट्वीट करते हुए गुरुवार को लिखा था कहा कि निर्दोष किसानों का खून बहाने वालों का न्याय करना होगा.

उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'यह वीडियो बिल्कुल शीशे की तरह साफ है. प्रदर्शनकारियों का मर्डर करके उनको चुप नहीं करा सकते हैं. निर्दोष किसानों का खून बहाने की घटना के लिए जवाबदेही तय करनी होगी. हर किसान के दिमाग में उग्रता और निर्दयता की भावना घर करे इसके पहले उन्हें न्याय दिलाना होगा.'पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने बुधवार को भी घटना का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए  लिखा था कि 'लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा. पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लेकर इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों, और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करे.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* 'कितनी गिरफ्तारियां हुईं?'- लखीमपुर खीरी हिंसा पर सुनवाई में SC ने यूपी सरकार से पूछा
* मर्डर करके चुप नहीं कराया जा सकता'- BJP MP ने शेयर किया लखीमपुर का वीडियो
* 'कोविड मामलों में करीब 20 फीसदी का उछाल, नए आंकड़ों ने फेस्टिव सीजन में बढ़ाई चिंता