Uttarakhand Polls: अपनी 'पसंदीदा' सीट से चुनाव लडे़ंगे पूर्व CM हरीश रावत, ऑडियो क्लिप में सामने आई थी 'उनकी इच्छा'

कभी हरीश रावत के 'बहुत करीबी' रहे रणजीत रावत फिलहाल उनके विरोधियों में शुमार किए जाते हैं और वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं.

Uttarakhand Polls: अपनी 'पसंदीदा' सीट से चुनाव लडे़ंगे पूर्व CM हरीश रावत, ऑडियो क्लिप में सामने आई थी 'उनकी इच्छा'

रावत ने वायरल ऑडियो में रामनगर से इलेक्शन लड़ने की इच्छा जताई थी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Polls 2022) के लिए सोमवार को 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) का नाम भी शामिल है. पार्टी की ओर से जारी इस सूची के अनुसार, रावत को नैनीताल जिले की रामनगर विधानसभा सीट (Ramnagar Assembly Seat) से उम्मीदवार बनाया गया है.

इस सूची के साथ ही, कांग्रेस उत्तराखंड में अब तक 64 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. अब उसे छह और सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने हैं. कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 53 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह के नाम शामिल थे. 

पार्टी की दूसरी सूची में हरीश रावत के बाद दूसरा प्रमुख नाम अनुकृति रावत (Anukriti Rawat) का है जो पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) की पुत्रवधू हैं. अनुकृति को गढ़वाल जिले की लैंसडाउन विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

READ ALSO: 'कांग्रेस उत्‍तराखंड में सत्‍ता में आई तो...'- हरिद्वार हेट स्पीच पर बोले हरीश रावत

हरक सिंह रावत और अनुकृति गत 22 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हुए थे. हरक सिंह रावत को 16 जनवरी को भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था और फिर भाजपा से भी निष्कासित कर दिया गया था.

उत्तराखंड में सभी 70 सीटों के लिए 14 फ़रवरी को मतदान होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी.

हरीश रावत ने रामनगर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी 
कांग्रेस महा​सचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के रामनगर सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा से पहले सोमवार को एक आडियो वायरल हुआ जिसमें कथित रूप से पार्टी का एक स्थानीय नेता इस सीट पर उनके धुर विरोधी रणजीत रावत की दावेदारी को उनसे मजबूत बता रहा है. वायरल आडियो में हरीश रावत कथित तौर पर स्वयं रामनगर से चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं जिसके जवाब में नेता कह रहा है कि वह हर तरीके से रणजीत सिंह रावत के साथ है और उसके लिए कांग्रेस का मतलब वे ही हैं. 

READ ALSO: 'मेरे हाथ अब खुल गए हैं...' : राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हरीश रावत ने NDTV से की बात

कभी थे रावत के बेहद करीबी
कभी हरीश रावत के 'बहुत करीबी' रहे रणजीत रावत फिलहाल उनके विरोधियों में शुमार किए जाते हैं और वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं. वह कुमांउ की रामनगर सीट से अपनी दावेदारी जता चुके हैं. रामनगर सीट का प्रतिनिधित्व राज्य बनने के बाद 2002 में पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी भी कर चुके हैं. रणजीत रावत 2002 और 2007 में सल्ट सीट से विधायक चुने गए थे जबकि 2012 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के दिवंगत नेता सुरेंद्र सिंह जीना से उन्हें पटखनी मिली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: कांग्रेस में शामिल हरक सिंह रावत को लेकर बोले हरीश रावत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)