उत्‍तर प्रदेश: 10 साल के बच्‍चे को अगवा करके हत्‍या की, बदमाशों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा इनाम..

मासूम की मां देवकी देवी कहती हैं, 'हमारा बेटा लोकेश सोमवर, 18 तारीख को गायब हुआ था. उसे हर जगह ढूंढ़ा, पुलिस को भी सूचना दी. पुलिस वाले भी दिन-रात तलाश में लगे रहे लेकिन बच्‍चा कहीं नहीं मिला.

उत्‍तर प्रदेश: 10 साल के बच्‍चे को अगवा करके हत्‍या की, बदमाशों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा इनाम..

अभियुक्‍तों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों के लिए इनाम का ऐलान किया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश के कासगंज (Uttar Pradesh's Kasganj) में एक 10 साल के बच्‍चे (10-year old boy) को  अगवा करनेके बाद बदमाशों ने मार डाला. बच्‍चे की जान बचाने में नाकाम रही पुलिस को इसलिए इनाम देने का ऐलान किया गया क्‍योंकि उन्‍होंने बच्‍चे की मौत के बाद बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अफसर इसे 'अपना गुडवर्क' कहते हुए इसकी पब्लिसिटी कर रहे हैं. उधर, अगवा किए गए बच्‍चे के घर में मातम पसरा है, घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. जिसका 10 साल मासूम इस तरह मार दिया जाए, उस परिवार की क्‍या हालत होगी, सहज की कल्‍पना की जा सकती है. लोकेश को गांव से ही उठा लिया गया था, इसके बाद बदमाशों की ओर से 40 लाख रुपये की फिरौती की गई थी लेकिन बाद में बच्‍चे की लाश मिली.

बिहार में बच्चे का अपहरण, फिरौती के लिए मुंबई से आया फोन, ऐसे पकड़े गए आरोपी


इस मासूम की मां देवकी देवी कहती हैं, 'हमारा बेटा लोकेश सोमवर, 18 तारीख को गायब हुआ था. उसे हर जगह ढूंढ़ा, पुलिस को भी सूचना दी. पुलिस वाले भी दिन-रात तलाश में लगे रहे लेकिन बच्‍चा कहीं नहीं मिला. आज उसे मारकर, उस जगह जहां हमने 10 बार देखा, उस जगह डाल दिया.' सफेद कपड़ों में लिपटा बच्‍चे का शव जिसने भी देखा, उसका कलेजा मुंह को आ गया. पूरा गांव इस घटना के बाद सदमे और डर की स्थिति में है. लोकेश की ताई अनिता देवी ने कहा, 'बच्‍चे की हालत देखी नहीं गई. कान और नाक में से खून निकल रहा है. सफेद कपड़े में बंधा है, पैर भी बंधे हैं, हाथों को पीछे करके बांधा गया है.' हालांकि बच्‍चे की मौत के बाद पुलिस ने अगवा करने वालों को अरेस्‍ट कर लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस के अनुसार, जमीनी रंजिश (Property dispute)के कारण यह हत्‍या की गई है लेकिन बच्‍चे की जान बचाने में नाकाम पुलिस टीम को बदमाशों को पकड़ने का इनाम मिलेगा. एसपी कासगंज मनोज सोनकर ने कहा, 'तीनों अभियुक्‍तों की‍ गिरफ्तारी कर ली गई है. पुलिस टीम ने जिस तरह से बेहद कम समय में इस मामले में अभियुक्‍त को गिरफ्तार किया, इसके लिए उसको पुरस्‍कृत किया जा रहा है.'