UP में कोरोना के केस घटकर एक माह में 20 फीसदी रह गए पर मौतों के आंकड़े कम नहीं हो रहे

यूपी में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,588 तक पहुंच गई है. यूपी में कोरोना को अब तक 15 लाख 16 हजार 508 लोग मात दे चुके हैं. जबकि एक्टिव केस 1,16, 434 पर बने हुए हैं.

UP में कोरोना के केस घटकर एक माह में 20 फीसदी रह गए पर मौतों के आंकड़े कम नहीं हो रहे

UP Corona Cases : उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस तेजी से घट रहे हैं

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों (UP Corona Vases Today) में तो लगातार कमी देखी जा रही है, लेकिन मौतों के आंकड़े चिंताजनक स्तर पर बने हुए हैं. यूपी में 23 अप्रैल 2021 को रिकॉर्ड 37,238 कोरोना के नए मामले मिले थे, जो गुरुवार 20 मई को घटकर 6725 रह गए हैं. हालांकि कोरोना से मौतों के मामलों में ज्यादा कमी नहीं देखी जा रही है. 23 अप्रैल को यूपी में कोरोना से 198 मौतें हुई थीं, लेकिन गुरुवार को जान गंवाने वालों की तादाद 238 रही. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,588 तक पहुंच गई है. यूपी में कोरोना को अब तक 15 लाख 16 हजार 508 लोग मात दे चुके हैं. जबकि एक्टिव केस 1,16, 434 पर बने हुए हैं.

यूपी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन पर फोकस बढ़ा दिया है. योगी आदित्यनाथ की सरकार ने गांव-कस्बों में स्थित कॉमन सर्विस सेंटर को ग्रामीण आबादी के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन का रजिस्ट्रेशन करने की इजाजत दे दी है. कोरोना टीकाकरण के लिए यह सेवा मुफ्त रहेगी. यूपी के 75 जिलों में 93 हजारसे अधिक कॉमन सर्विस सेंटर यानी जन सेवा केंद्र हैं.

यूपी में 19 मई को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित 282 और लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 7336 लोगों में संक्रमण सामने आया था. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 282 और लोगों की मौत हो गई. यूपी सरकार ने बंद या खुले स्थानों पर तय किया है कि एक समय में अधिकतम 25 आमंत्रित अतिथि ही किसी कार्यक्रम में भाग ले सकेंगे. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शादी में शरीक होने वाले मेहमानों को मास्क पहनना होगा, दो गज की दूरी और सेनेटाइजर के उपयोग समेत कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार अन्य सावधानियां भी बरतनी होंगी. आयोजन स्थल पर आमंत्रित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था में दो गज की दूरी के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा. आयोजन स्थल पर शौचालयों में साफ सफाई और सेनेटाइजेशन की समुचित व्यवस्था करनी होगी.