जहूराबाद विधानसभा: ओम प्रकाश राजभर के सामने विधायकी बचाने की चुनौती, BJP छोड़ थामा अखिलेश का 'दामन'

पिछले चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को 86,583 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी के कालीचरण को 68,502 वोट मिले थे.

जहूराबाद विधानसभा: ओम प्रकाश राजभर के सामने विधायकी बचाने की चुनौती, BJP छोड़ थामा अखिलेश का 'दामन'

योगी सरकार में मंत्री रहे ओ पी राजभर हैं जहूराबाद से विधायक (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhan Sabha Chunav 2022) करीब आ गया है. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. पिछला विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ लड़े सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने इस बार भगवा दल के खिलाफ ही बिगुल फूंक रखा है. ओम प्रकाश राजभर गाजीपुर जिले की जहूराबाद विधानसभा सीट (Zahoorabad Assembly Constituency) से मौजूदा समय में विधायक हैं. वह योगी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं और अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं.

ओम प्रकाश राजभर की मौजूदा सीट जहूराबाद में मतदाताओं की संख्या करीब पौने चार लाख है. इस सीट पर राजभर और दलित मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है. इसके अलावा, यादव और मुस्लिम वोटरों की तादाद भी अधिक है. पिछला चुनाव बीजेपी के साथ लड़े राजभर के सामने इस बार अपनी सीट बचाने की चुनौती होगी. विधानसभा चुनाव 2022 के लिए ओपी राजभर की पार्टी का सपा के साथ गठबंधन है. ऐसे में देखना यह है कि क्या समाजवादी पार्टी उन्हें अगला विधानसभा चुनाव जिताने में सफल रहती है.

पिछले विधानसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को 86,583 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी के कालीचरण को 68,502 वोट मिले थे. जीत का अंतर 18,081 वोट था. 2012 के चुनाव में यह सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी.


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com