केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सांसद से कृषि कानूनों पर दावा सत्यापित करने को कहा

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सांसद यह कहकर सदन को गुमराह कर रहे हैं कि एक नए कृषि कानून में मंडियों को खत्म करने की बात की गई है

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सांसद से कृषि कानूनों पर दावा सत्यापित करने को कहा

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर.

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस (Congress) सांसद रवनीत सिंह बिट्टू से एपीएमसी मंडियों को खत्म करने से संबंधित उनके दावों को सत्यापित करने को कहा. वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सांसद यह कहकर सदन को गुमराह कर रहे हैं कि एक नए कृषि कानून में मंडियों को खत्म करने की बात की गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद कृषि कानूनों से संबंधित उनके दावों को सत्यापित करें.


इससे पहले, कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि पंजाब से कांग्रेस के पांच सांसद सात दिसंबर से जंतर-मंतर पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार के किसी व्यक्ति ने बात नहीं की. बिट्टू ने दावा किया कि तीनों कृषि कानूनों में से एक कानून ऐसा है जिससे कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) मंडियां खत्म हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन का खालिस्तान से कोई लेनादेना नहीं है. किसानों को बदनाम नहीं होने दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच हल्की नोकझोंक देखने को मिली. इस बीच, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कल इनके नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि लाल किले की घटना के पीछे भाजपा के लोग थे. आज ये (बिट्टू) कुछ और कह रहे हैं. वह कहें कि उनके नेता चौधरी ने गलत कहा था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)