टोयोटा ने 'हिल्क्स' की बुकिंग अस्थायी रूप से बंद की, यहां जानें क्या है वजह

कंपनी ने पिछले महीने यह कार पेश करते हुए अप्रैल में इसकी आपूर्ति शुरू करने की उम्मीद के साथ बुकिंग शुरू कर दी थी, लेकिन इसकी कीमत की घोषणा नहीं की थी.

टोयोटा ने 'हिल्क्स' की बुकिंग अस्थायी रूप से बंद की, यहां जानें क्या है वजह

टोयोटा ने अपनी कार 'हिल्क्स' की बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी है.

नई दिल्ली:

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने हाल में पेश अपनी कार 'हिल्क्स' की बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी है. टोयोटा ने हिल्क्स की भारी मांग के बीच आपूर्ति को प्रभावित करने वाले कई कारणों को ध्यान में रखते हुए फिलहाल बुकिंग बंद करने का निर्णय किया है. कंपनी ने पिछले महीने यह कार पेश करते हुए अप्रैल में इसकी आपूर्ति शुरू करने की उम्मीद के साथ बुकिंग शुरू कर दी थी, लेकिन इसकी कीमत की घोषणा नहीं की थी.

इस संबंध में टोयोटा के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमारी आपूर्ति को प्रभावित करने वाले विभिन्न कारणों के चलते हम बढ़ी हुई मांग को पूरा करने में असमर्थ हैं.''

चंद्रमा के लिए व्‍हीकल बना रही Toyota, साल 2040 तक इंसान को बसाने का ‘सपना'

इससे पहले कंपनी ने खुलासा किया था कि वह जापान की अं​तरिक्ष एजेंसी के साथ मिलकर एक व्हीकल पर काम कर रही है जिसे चांद पर उतारने की तैयारी है. कंपनी के अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि जापान एयरोस्पेस एक्सप्लोरेशन एजेंसी के साथ बनाए जा रहे इस व्‍हीकल को लूनार क्रूजर नाम दिया गया है. यह नाम टोयोटा की लैंड क्रूजर स्पोर्ट यूटिलिटी व्‍हीकल को समर्पित है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कंपनी ने कहा था कि हम अंतरिक्ष को एक ऐसे क्षेत्र के रूप में देखते हैं, जहां दूरसंचार और अन्य तकनीकों को डेवलप किया जा सकता है. ये इंसान की जिंदगी के लिए मूल्यवान साबित होंगी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)