विज्ञापन
This Article is From May 25, 2016

हैलो, मैं दाऊद इब्राहिम बोल रहा हूं...जानिए विवादित बीजेपी मंत्री ने किसे कर दिखाया ऐसा कॉल

हैलो, मैं दाऊद इब्राहिम बोल रहा हूं...जानिए विवादित बीजेपी मंत्री ने किसे कर दिखाया ऐसा कॉल
एकनाथ खड़से का फाइल फोटो...
मुंबई: माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम से कथित बातचीत का आरोप झेल रहे महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से ने अपनी बेगुनाही का दावा और मजबूत करने के लिए बुधवार को नया पैंतरा अपनाया। अपने सरकारी दफ़्तर में ही खड़से ने दो हैकर्स के जरिए सेल नंबर्स क्लोन करने का डेमो दिखा दिया।

खड़से के दफ़्तर में मौजूद पत्रकारों में से एक को हैकर्स द्वारा पूछा गया कि वे किसके नंबर से अपने मोबाइल पर फोन आया हुआ देखना चाहते हैं? इस पर इस प्रयोग में शामिल होने वाले पत्रकार ने सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया का नाम बताया। और फिर कुछ ही पलों में हैकर्स ने ये मुमकिन कर दिखाया। गौरतलब है कि पत्रकार के मोबाइल में अंजलि दमानिया के नाम से सेव उसी मोबाईल नंबर से फोन डायल हुआ था, जिसे रिसीव करने के बाद हैकर ने मजाकिया लहज़े में कहा, मैं दाऊद बोल रहा हूं। मौजूदा पत्रकार इस वाक्‍ये से भौंचक रह गए।

खड़से का कहना है कि सेल नंबर का क्लोन बनाकर कुछ इसी तरह से उनके मोबाइल पर कथित रूप से महजबी शेख के नंबर से किए कॉल किए गए हों। इस दौरान खड़से ने माफ़िया सरगना दाऊद से बातचीत के आरोप एक बार फिर से झुठलाए।

इस बीच मामले में शिकायतकर्ता ने कुछ नए तथ्य मुंबई पुलिस कमिश्नर को सौंपे हैं। मुंबई पुलिस कमिश्नर दत्तात्रेय पडसलगिकर ने इस बात की पुष्टि की है। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जो नए तथ्य प्राप्त हुए हैं, उनकी भी जांच जारी है। वैसे इस मामले में जो पहला दावा किया गया था, उसकी जांच में कुछ नहीं निकला।

आम आदमी पार्टी ने राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से के मोबाइल पर माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान स्थित घर से फोन किए जाने का दावा किया है। पार्टी की नेता प्रीति शर्मा- मेनन ने इस बात को लेकर पुलिस कमिश्नर से मुलाक़ात की और खड़से के मोबाइल के साल 2015 के जनवरी से अप्रैल तक के कॉल रिकॉर्ड चेक करने को कहा है।

इस बीच एकनाथ खड़से ने भी मुंबई पुलिस को अपनी तरफ़ से कुछ तथ्यों को पेश किया है। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि जिस नंबर से कॉल आने का दावा हो रहा है, उस नंबर से जुड़े सारे तथ्य सामने लाएं। साथ ही हैकिंग के जरिए सूचना प्राप्त करने के गैरकानूनी काम करने वाले हैकर मनीष भंगाले के साथ आप की कार्यकर्ता प्रीती शर्मा- मेनन पर कार्रवाई हो।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
हैलो, मैं दाऊद इब्राहिम बोल रहा हूं...जानिए विवादित बीजेपी मंत्री ने किसे कर दिखाया ऐसा कॉल
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com