मुंबई की ट्रैफिक से हैं परेशान? राहत दिलाएंगी ये मोटरसाइकिलें

मुंबई की ट्रैफिक से हैं परेशान? राहत दिलाएंगी ये मोटरसाइकिलें

मुंबई:

मुंबई में अब 45 मोटरसाइकिलें लोगों को ट्रैफिक की परेशानी से राहत दिलाती हुईं नज़र आएगी। 'हे टैक्सी' नाम के ऐप की मदद से लोग बाइक बुक करके अपनी मंज़िल तक पहुंच सकेंगे।

मुंबई ट्रैफिक में टैक्सी से मंज़िल तक पहुंचना मुश्किल लगता है, तो बस अपने फोन पर 'हे टैक्सी' ऐप डाउनलोड कीजिए, कुछ निर्देशों का पालन कीजिए और आपको आपकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए बाइक हाज़िर हो जाएगी।

फिलहाल इस सेवा का इस्तेमाल महिलाएं नहीं कर सकतीं। हालांकि 'हे टैक्सी' वाले जल्द ही महिला बाइकर्स की नियुक्ति करके महिलाओं के लिए भी इस सुविधा को उपलब्ध करवाने का दावा कर रहे हैं।

इस नई सेवा के सह संस्थापक मनोज माहेश्वरी का कहना है कि हाल ही में टैक्सियों में हुई घटनाओं को ध्यान में रखते महिलाओं की सुरक्षा के लिए यह फैसला लिया गया है। वह कहते हैं, महिला सवारी सिर्फ महिला राइडर के साथ ही बाइक पर बैठ पाएंगी। हमने महिला राइडर्स की नियुक्ति पर काम शुरू कर दिया है। जल्द ही महिलाओं को भी हम यह सर्विस उपलब्ध करवाएंगे।'

हे टैक्सी का दावा है कि वह लोगों को टैक्सी, बस और ऑटो से भी आधे वक्त में किसी भी जगह पहुंचा सकते हैं। उनके लिए सवारी की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। उनके बाइकर्स सभी ट्रैफिक नियमों का पूर्ण रुप से पालन करेंगे। उनका दावा है कि वह अब तक करीब 200 लोगों को यह सुविधा दे चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस नई सेवा के तहत 10 किलोमीटर तक का सफ़र तय किया जा सकता है। जून में यह सेवा लोगों को मुफ्त दी जाएगी और अगले महीने से 30 रुपये प्रति 3 किलोमीटर का किराया लगेगा।