यह ख़बर 22 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में बारूदी सुरंग विस्फोट, छह पुलिसकर्मी सहित आठ मरे

खास बातें

  • बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के रोषनगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दोपहर में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट की चपेट में एक पुलिस जीप के आ जाने से छह पुलिसकर्मी सहित आठ लोगों की मौत हो गई।
गया:

बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के रोषनगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दोपहर में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट की चपेट में एक पुलिस जीप के आ जाने से छह पुलिसकर्मी सहित आठ लोगों की मौत हो गई। घटना के जिम्मेदार नक्सलियों के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।  

गया के पुलिस अधीक्षक (नगर) अख्तर हुसैन ने बताया कि स्थानीय बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के अनुरोध पर बांके बाजार प्रखंड के बारासोत गांव में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के चयन कार्यक्रम में सुरक्षा उपलब्ध कराकर एक पुलिस जीप से छह पुलिसकर्मी और दो ग्रामीण लौट रहे थे। इसी दौरान उचला गांव के समीप  नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट की चपेट में पुलिस जीप आ गई। विस्फोट इतना भयानक था कि जीप के परखच्चे उड़ गए। उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में जीप पर सवार सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) प्रदुम्न राय सहित छह पुलिसकर्मियों और बारासोत निवासी रमेश मिस्त्री एवं सिरसा गांव निवासी पवन कुमार की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल से नक्सली पुलिसकर्मियों के कुछ हथियार भी अपने साथ ले गए हैं जबकि दो हथियार क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिसे पुलिस ने बरामद किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) एऩ एच़ खान ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को भी लगाया गया है। घटनास्थल बिहार और झारखंड की सीमा पर बताया जा रहा है।