सावन के तीसरे सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी, कोविड नियमों का दिखा उल्लंघन

Sawan Somvar 2021: श्रावण का महीना भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सबसे शुभ महीना माना जाता है.  हिंदी पंचांग के अनुसार, आषाढ़ के महीने के बाद सावन का माह आता है. हिं

सावन के तीसरे सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी, कोविड नियमों का दिखा उल्लंघन

सावन के तीसरे सोमवार पर काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

नई दिल्ली:

सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी. बहुत से लोग कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाकर बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करते हुए दिखाई दिए. बता दें कि इस बार कोविड के चलते कांवड़ यात्रा नहीं हो रही है. इसलिए पिछले साल जितनी भीड़ नहीं है, लेकिन फिर भी लोग दर्शन करने के लिए और बाबा को जल चढ़ाने के लिए आ रहे हैं. मंदिर में गर्भ ग्रह में  प्रवेश की इजाजत नहीं है, झांकी दर्शन हो रहा है. हालांकि लोग  कोरोना नियमों का पालन करते नहीं दिख रहे हैं. वहीं दिल्ली के मंदिरों में लोगों की भीड़ दिख रही है. लोग सुबह ही बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने पहुंचे हैं. वहीं मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में भी श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे हुए हैं.

गौरतलब है कि श्रावण का महीना भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सबसे शुभ महीना माना जाता है.  हिंदी पंचांग के अनुसार, आषाढ़ के महीने के बाद सावन का माह आता है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार 24 जुलाई, 2021 को समाप्त था. जिसके बाद श्रावण का महीना  25 जुलाई से शुरू हो चुका है.  बता दें, आज सावन का पहला सोमवार (26 जुलाई) वहीं सावन का आखिरी सोमवार 16 अगस्त को होगा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में कोरोना के मामले 40 हजार के आसपास बने हुए हैं. रविवार को  देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus)  संक्रमण के 39,070 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3,19,34,455 हो गया है. पिछले 24 घंटों में 43,910  मरीज कोविड-19 से ठीक भी हुए हैं. अब तक देशभर में कुल  3 करोड़,10 लाख, 99 हजार, 771 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 491 लोगों की मौत भी हुई है. देशभर में फिलहाल 4,06,822 एक्टिव मामले हैं. देश में 1.27 फीसदी एक्टिव केस हैं. देशभर में रिकवरी की औसत दर फिलहाल 97.39 फीसदी दर्ज की गई है. साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट भी पांच फीसदी से नीचे बरकरार है. फिलहाल यह दर 2.38 फीसदी है, जबकि दैनिक पॉजिटिविटी रेट पिछले 13 दिनों से तीन फीसदी के नीचे बनी हुई है. फिलहाल यह 2.27 फीसदी रिकॉर्ड किया गया है.