उद्धव ठाकरे के परिवार पर सिंचाई घोटाले में लिप्त होने का आरोप

उद्धव ठाकरे के परिवार पर सिंचाई घोटाले में लिप्त होने का आरोप

आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र के सिंचाई घोटाले में एक नया खुलासा सामने आया है। सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया ने दावा किया है कि शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य से जुड़ी कंपनियां सिंचाई घोटाले में लिप्त हैं।

अंजली दमानिया ने लगाए आरोप
अंजली दमानिया ने मुम्बई में संवाददाताओं से कहा कि, कमोद ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड और पद्मनिश एक्ज़िम प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनियों में ठाकरे परिवार के सदस्य रश्मि और आदित्य निदेशक हैं। रश्मि ठाकरे और आदित्य ठाकरे साथ में रश्मि के भाई पाटनकर और गिरीश आमोणकर  कई कंपनियों में हैं, जिनका ताल्लुक सिंचाई घोटाले के आरोपी सुनील तटकरे के बेटे अनिकेत तटकरे से हुए सौदों में है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सिंचाई घोटाला 70 हजार करोड़ रुपये का होने का दावा किया जाता है। इस मामले की महाराष्ट्र एंटी करप्शन ब्यूरो फिलहाल जांच कर रहा है।

दमानिया ने यह भी आरोप किया है कि बीजेपी सांसद किरीट सोमैया राजनीतिक लाभ के लिए जानबूझकर घोटाले में ठाकरे परिवार के रोल से जुड़ी सूचना को छिपा रहे हैं। दमानिया ने संवाददाताओं के जरिए सोमैया से सवाल पूछा है कि, वे ठाकरे परिवार से जुड़ी कंपनियों के नाम सार्वजनिक करने से अब क्यों बच रहे हैं?

सोमैया ने कहा, सूचनाएं जांच एजेंसियों को दें
आरोपों का जवाब देते हुए बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने कहा है कि उनके पास जितनी सूचना है वे सारी सार्वजनिक कर चुके हैं और जांच एजेंसियों को भी दे चुके हैं। इसके अलावा जिसके पास जो भी कोई सूचना है वह जांच एजेंसियों को दें।

कांग्रेस ने फड़णवीस पर निशाना साधा
इस बीच मुम्बई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने मांग कि है कि अगर मुख्यमंत्री फड़णवीस सचमुच सिंचाई घोटाले के दोषियों को सजा देना चाहते हैं तो इससे जुड़ी हर कंपनी की जांच होनी चाहिए और उससे जुड़े हर शख्स के नाम का खुलासा होना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंचाई घोटाले में ठाकरे कनेक्शन पर शिवसेना की तरफ से कोई स्पष्टीकरण अब तक नहीं आया है।