नोएडा के डीएम और पैरालंपिक्स खिलाड़ी सुहास ने सिल्वर मेडल किया पक्का, बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचे

एसएल4 क्लास में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट में 21-9, 21-15 से हराया. अब उनका सामना भारत के तरूण ढिल्लों और शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास माजूर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. 

नोएडा के डीएम और पैरालंपिक्स खिलाड़ी सुहास ने सिल्वर मेडल किया पक्का, बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचे

Noida DM सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को हराया (फाइल फोटो)

टोक्यो:

नोएडा के जिलाधिकारी (Noida DM) और पैरा बैडमिंटन (Para Badminton) प्लेयर सुहास एल यतिराज (Suhas L Yathiraj) ने शनिवार को टोक्यो पैरालंपिक्स खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच गए हैं. टोक्यो पैरालंपिक्स (Tokyo Paralympics) में सुहास एल वाई का रजत पदक तय है. एसएल4 क्लास में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट में 21-9, 21-15 से हराया. अब उनका सामना भारत के तरूण ढिल्लों और शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास माजूर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. भारत के मनीष नरवाल ने गोल्ड मेडल जीता है.सुहास पहले भी कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

टोक्यो पैरालंपिक्स में गोल्ड जीतने वाली अवनि लखेरा से पीएम मोदी ने की फोन पर बात, जानें क्या कहा

वहीं, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और एशियाई चैम्पियन 33 वर्ष के प्रमोद भगत ने एसएल3 क्लास में जापान के दाइसुके फुजीहारा को 36 मिनट में 21-11, 21-16 से हराया. इस साल पैरालम्पिक में पहली बार बैडमिंटन खेला जा रहा है लिहाजा स्वर्ण पदक के मुकाबले में पहुंचने वाले भगत पहले भारतीय हो गए. उनका सामना ब्रिटेन के डेनियल बेथेल से होगा. 


उधर, मनोज सरकार को एसएल3 सेमीफाइनल में पराजय का सामना करना पड़ा. मनोज को दूसरी वरीयता प्राप्त बेथेल ने 21-8, 21-10 से हराया. मनोज अब कांस्य पदक के लिये फुजीहारा से खेलेंगे. भारत अब तक 15 पदक टोक्यो पैरालंपिक्स में जीत चुका है, जो अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि टोक्यो पैरालंपिक्स में शनिवार को बेहतरीन प्रदर्शन किया है. भारत के मनीष नरवाल ने 50 मिक्स्ड शूटिंग (Mixed shooting) में गोल्ड मेडल जीतकर रिकॉर्ड बनाया है. यह देश का पैरालंपिक्स में तीसरा स्वर्ण पदक है. इससे पहले अवनि लेखरा (Avani lekhara) शूटिंग में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. 50 मीटर मिक्स्ड शूटिंग में सिंहराज अधाना (Singhraj Adhana) ने सिल्वर मेडल जीता है. भारत दो सिल्वर मेडल पहले ही बैडमिंटन में शनिवार को पक्का कर चुका है.