टोक्यो पैरालंपिक्स में गोल्ड जीतने वाली अवनि लखेरा से पीएम मोदी ने की फोन पर बात, जानें क्या कहा

भारतीय निशानेबाज अवनि ने स्वर्ण पदक जीतने के लिए 249.6 का पैरालिंपिक रिकॉर्ड बनाया. चीन की क्यूपिंग झांग ने 248.9 के साथ सिल्वर और यूक्रेन की इरिना शचेतनिक ने 227.5 के साथ कांस्य पदक जीता.

टोक्यो पैरालंपिक्स में गोल्ड जीतने वाली अवनि लखेरा से पीएम मोदी ने की फोन पर बात, जानें क्या कहा

टोक्यो पैरालंपिक्स में अवनि लखेरा ने जीता गोल्ड

नई दिल्ली:

टोक्यो पैरालंपिक्स में भारत को गोल्ड दिलाया है अवनि लखेरा ने. अवनि ने शूटिंग में गोल्ड जीता है. 19 साल की इस शूटर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 में अव्वल स्थान हासिल किया.भारतीय निशानेबाज अवनि ने स्वर्ण पदक जीतने के लिए 249.6 का पैरालिंपिक रिकॉर्ड बनाया. चीन की क्यूपिंग झांग ने 248.9 के साथ सिल्वर और यूक्रेन की इरिना शचेतनिक ने 227.5 के साथ कांस्य पदक जीता.पीएम मोदी ने अवनि लखेरा से फोन पर बात करके उन्हें गोल्ड मेडल जीतने की बधाई दी. उन्होंने कहा कि ये जीत बड़े गर्व की बात है. अवनि ने भी पूरे देश से मिले सहयोग और बधाई पर खुशी जताई. पीएम मोदी ने टेलीफोन पर योगेश को भी सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी. पीएम मोदी ने योगेश की मां की भी सराहना की जिन्होंमे योगेश को यहां तक पहुंचने में मदद की. योगेश ने भी शुभकामनाओं के लिए पीएम मोदी का आभार जताया.

पीएम मोदी ने देवेंद्र झंझारिया और सुंदर सिंह गुर्जर से भी फोन पर बात करके टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने की बधाई दी. देवेंद्र को पीएम मोदी ने कहा कि आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं और आप भाला फेंकेते जा रहे हैं. वहीं सुंदर से पीएम मोदी ने कहा कि आपने सुंदर काम कर दिया. दोनों खिलाड़ियों ने पीएम मोदी को शुक्रिया भी कहा.


गौरतलब है कि भारत के योगेश कथूनिया ने पैरालंपिक खेलों में पुरुषों की चक्का फेंक स्पर्धा के एफ56 वर्ग में सिल्वर मेडल जीत लिया है. 24 वर्षीय योगेश ने रजत जीतने के अपने छठे और आखिरी प्रयास में डिस्क को 44.38 मीटर की सर्वश्रेष्ठ दूरी पर भेजा और सिल्वर अपने नाम कर लिया. इस मेडल के साथ ही भारत को अब पैरालिंपिक में 5 मेडल आ गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चौबीस वर्षीय कथुनिया, जिन्होंने विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप, दुबई 2019 में कांस्य पदक जीता था.  रविवार को, जिसे देश में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया गया, तीन एथलीटों ने पदकर जीतकर कमाल कर दिया था.  स्टार पैडलर भावनाबेन पटेल ने महिला एकल टेबल टेनिस वर्ग 4 में रजत जीतने के साथ की थी.