नेट न्‍यूट्रैलिटी : तीन सर्विस प्रोवाइडर्स ने संसदीय समिति को सौंपे दस्‍तावेज

नेट न्‍यूट्रैलिटी : तीन सर्विस प्रोवाइडर्स ने संसदीय समिति को सौंपे दस्‍तावेज

अनुराग ठाकुर की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

तीन प्राइवेट सर्विस प्रोवाइडर्स एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया सेल्‍यूलर ने कॉल ड्रॉप्स और नेट न्यूट्रैलिटी पर अपना स्टैंड आईटी पर संसद की स्थायी समिति के सामने रख दिया है। तीनों प्राइवेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने इन दोनों मसलों से जुड़े सारे दस्तावेज़ आईटी पर संसद की स्थायी समिति को बुधवार रात को भेज दिया।

गुरुवार को आईटी पर संसद की स्थायी समिति की बैठक मैं तय किया गया कि समिति के सभी सदस्यों को इन दस्तावेज़ों को पढ़ने के लिए और वक्त चाहिए इसलिए समिति की अगली बैठक में तीन प्राइवेट सर्विस प्रोवाइडर्स एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया सेल्‍यूलर को फिर बुलाया जायेगा इन दोनों मसलों पर सफाई देने के लिए।

आईटी पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष अनुराग सिंह ठाकुर ने एनडीटीवी से कहा, 'हमने तय किया है इस मुद्दे पर 7 से 8 बैठक करेंगे। हम सभी सर्विस प्रोवाइडर्स और सिटीजन ग्रुप्स समेत सभी स्टेकहोल्डर्स को बुलाएंगे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी के अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि कॉल ड्रॉप्स के पीछे सबसे मुख्य वजह स्पेक्ट्रम की कमी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ती जा रही है वहीं नए मोबाइल टावर्स लगाना मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि आम लोगों में इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फ्रीक्वेंसी को लेकर चिंताएं हाल में बढ़ी हैं।