राष्‍ट्रपति भवन में डोनाल्‍ड ट्रंप के डिनर के लिए खास व्‍यंजनों की है तैयारी, मैन्यू में होंगी ये डिश...

Desserts के लिए जिन व्यंजनों को चुना गया है उसमे शामिल हैं - हेजलनट एप्‍पल एंड वनिला आइसस्क्रीम और मालपुआ रबड़ी के साथ पैनकेक.

राष्‍ट्रपति भवन में डोनाल्‍ड ट्रंप के डिनर के लिए खास व्‍यंजनों की है तैयारी, मैन्यू में होंगी ये डिश...

राष्‍ट्रपति भवन में डोनाल्‍ड ट्रंप के डिनर के लिए खास तैयारी की गई है.

खास बातें

  • डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया जाएगा
  • ट्रंप के स्वागत में विशेष भोज का आयोजन
  • परोसे जाएंगे खास व्यंजन
नई दिल्ली :

राष्ट्रपति भवन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत की तैयारियां भव्य स्तर पर की गयी हैं. राष्ट्रपति भवन पहुंचते ही डोनाल्ड ट्रम्प को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दरबार हॉल के नीचे रमपुरवा बुल पर रिसीव करेंगे और उन्हें साथ लेकर बैंक्वेट में शामिल होने वाले अतिथियों से मिलाने ले जायेंगे. सूत्रों के मुताबिक समाज के अलग- अलग तबके से 90 से 100 अतिथियों को बैंक्वेट में भाग लेने का विशेष न्योता दिया गया है.

गणमान्य अतिथियों के लिए 'भारतीय व्यंजन, अमेरिकी मसाला' - यानी भारतीय व्यंजन को अमेरिकी मसाले के इस्तेमाल के साथ बनाया गया है ताकि अमेरिकन टेस्ट बना रहे. सबसे पहले Taste Enhancer दिया जायेगा. इसका नाम है Amus Bouche, गोल्डन पत्तों से इसे डेकोरेट किया जायेगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्नी मेलानिया संग किया 'ताज' का दीदार, विजिटर बुक में लिखी यह बात...

स्टार्टर के तौर पर आलू टिक्की पालक पापड़ी के साथ और फ़िश टिक्का - सैलमन फ़िश परोसा जाएगा. इसमें लेमन कोरिएंडर सूप भी शामिल होगा. जबकि मुख्य व्यंजन में शामिल रहेंगे - दम गुच्ची मटर, दम गोश्त बिरयानी, देक्की बिरयानी, रान अलीशान, मिंट रायता और दाल रायसीना राष्ट्रपति भवन की सबसे खास डिश.

Desserts के लिए जिन व्यंजनों को चुना गया है उसमे शामिल हैं - हेजलनट एप्‍पल एंड वनिला आइसस्क्रीम और मालपुआ रबड़ी के साथ पैनकेक. इस ऑफिसियल बैंक्वेट के ठीक बाद डोनाल्ड ट्रम्प वापस रवाना हो जाएंगे.

देखें Video: राष्‍ट्रपति भवन में डोनाल्‍ड ट्रंप के डिनर में क्‍या होगा खास...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com