समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने जाति के आधार पर जनगणना का किया समर्थन

अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी जातियों को लड़ा देती है.कभी कहा-कुर्मी अधिक है तो कभी कहा-लोध अधिक है तो कभी निषाद कहा.

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने जाति के आधार पर जनगणना का किया समर्थन

अखिलेश यादव ने कहा, ओबीसी पर सबसे अधिक धोखा बीजेपी ने दिया है

नई दिल्ली:

Parliament Monsoon Session: समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने जातिगत आधार पर जनगणना (Cast base Census) का समर्थन किया है. संसद के मॉनसून सत्र के दौरान मंगलवार को NDTV से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, 'संविधान संशोधन बिल आ रहा है.पिछड़ी जातियों को लेकर राज्यों को अधिकार मिल रहा है. उन्‍होंने बीजेपी पर जातियों को लड़ाने का आरोप लगाया. अखिलेश ने कहा, 'बीजेपी जातियों को लड़ा देती है.कभी कहा-कुर्मी अधिक है तो कभी कहा-लोध अधिक है तो कभी निषाद कहा. समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष ने कहा कि यह जानकारी जरूरी है. हम चाहते हैं जाति के आधार पर जनगणना हो. सभी की यह मांग है. 

कपिल सिब्बल के घर पर विपक्ष की डिनर डिप्लोमेसी, 'गांधी' लीडरशिप पर उठे सवाल

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की ओर से आज तक जो भी फैसले हुए है चाहे वह नोटबंदी हो या कोई और, उससे जनता को परेशानी ही हुई है. अखिलेश ने सवाल किया कि नोटबन्दी से क्या करप्शन खत्म हो गया, कालाधन आ गया. यूपी का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि ओबीसी पर सबसे अधिक धोखा बीजेपी ने दिया है. पिछडों के नाम पर वोट लिया और किसको मुख्यमंत्री बनाया? 79 हजार टीचर मांग कर रहे है कि उनके आरक्षण को सही तरीके लागू हो जाए.

मुझ में भी है थोड़ी कश्‍मीरियत' : जम्‍मू कश्‍मीर में बोले राहुल गांधी, साधा केंद्र सरकार पर निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्‍य सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सभी का सम्मेलन कर रही है किसी एक का नहीं. सबको एक साथ लाया जाए. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्‍होंने कहा कि बहुत सारे छोटे दलों के साथ गठबंधन रहेगा. यूपी सरकार पर किसानों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि किसानों की आय कब दोगुनी होगी, योगीजी से कोई यह सवाल नही पूछता