WhatsApp, इंस्टाग्राम और फेसबुक ग्लोबली हुए डाउन, यूजर्स परेशान

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म व्‍हाट्सएप, इंस्‍टाग्राम और फेसबुक सोमवार रात को ठप पड़ गए. इसके कारण यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

WhatsApp, इंस्टाग्राम और फेसबुक ग्लोबली हुए डाउन, यूजर्स परेशान

नई दिल्‍ली :

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म व्‍हाट्सएप, इंस्‍टाग्राम और फेसबुक सोमवार को दुनिया के विभिन्‍न हिस्‍सोंं में ठप पड़ गए. इसके कारण यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सोमवार शाम को विभिन्‍न रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई.फेसबुक वेबसाइट के मैसेज में लिखा गया था, 'माफ कीजिए, कुछ गलत हो गया है. हम इस पर काम कर रहे है और जितनी जल्‍द संभव हो सकेगा, इसे दुरुस्‍त कर देंगे (Sorry, something went wrong. We're working on it and we'll get it fixed as soon as we can). 

Facebook की तरफ से ट्वीट कर कहा गया, हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं. आपको हुई किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद हैं.

वहीं Instagram ने भी अपने आधिकारिक हैंडल के ऐसा ही संदेश जारी किया है. इसमें कहा गया है, ‘इंस्टाग्राम और इसके यूजर्स के लिए अभी थोड़ा कठिन समय है और आपको इसे उपयोग करने में समस्या हो रही होगी. हम इस पर काम कर रहे हैं! #instagramdown.'

यूजर्स ने ट्विटर पर मैसेज पोस्‍ट किए जिसमें कहा गया है कि इन लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग और कम्‍युनिकेशन प्लेटफॉर्म्‍स को वे भारतीय समयनुसार रात 9 बजे के आसपास यूज नहीं कर पा रहे थे. फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाले यह तीनों सोशल मीडिया प्‍लेटफॉम्‍स भारत मेंमैसेजिंग, फोटो शेयरिंग और सोशल नेटवर्किंग के लिए काफी लोकप्रिय हैं . 

b1anj8js

पोर्टल ने दिखाया कि लोगों द्वारा फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ दिक्कतें पेश आने की 20,000 से अधिक घटनाएं हुईं.

इस बीच, सोशल-मीडिया दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप भी 14,000 से अधिक यूजर्स के लिए डाउन था, जबकि मैसेंजर लगभग 3,000 यूजर्स के लिए डाउन था.

फेसबुक की तीनों प्रॉपर्टीज इंस्टेंट मैसेजिंग, फोटो शेयरिंग और सोशल नेटवर्किंग की अपनी कैटेगरी में भारत में मार्केट लीडर हैं.

भारत में फेसबुक के 41 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं, और इसका व्हाट्सएप मैसेंजर 53 करोड़ से अधिक यूजर्स के साथ देश को अपना सबसे बड़ा बाजार मानता है. भारत में इंस्टाग्राम के 21 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* कोरोना से मौत होने पर परिवार को 50 हजार का मुआवजा, केंद्र की योजना पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर
* यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा- किसानों का भेष धरकर आंदोलन करने वाले कामयाब नहीं होंगे
* यूपी में मंत्रियों के दौरे के दौरान हिंसा में मारे गए 8 लोगों में से 4 किसान: प्रमुख 10 बातें