बीजेपी में तीन महीने भी नहीं टिक पाए शंकर सिंह वाघेला के बेटे, छोड़ा साथ

भाजपा में शामिल होने के तीन महीने बाद ही कांग्रेस के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह वाघेला ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है. वह गुजरात में कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला के बेटे हैं.

बीजेपी में तीन महीने भी नहीं टिक पाए शंकर सिंह वाघेला के बेटे, छोड़ा साथ

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

भाजपा में शामिल होने के तीन महीने बाद ही कांग्रेस के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह वाघेला ने नाता तोड़ लिया. उन्होंने इतने कम समय मे ही भाजपा का दामन छोड़ दिया है. वह गुजरात में कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला (Shankar Singh Vaghela) के बेटे हैं. महेंद्र सिंह ने पार्टी से अपना इस्तीफा गुजरात के भाजपा प्रमुख जीतू वघानी के पास गुरुवार को भेजा. अचानक भाजपा छोड़ने के अपने फैसले के बारे में उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि वह ‘निजी कारणों' से पार्टी छोड़ रहे हैं. महेंद्र सिंह पहले उत्तरी गुजरात के बायद सीट से कांग्रेस के विधायक थे लेकिन उन्होंने पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ दिया और इस साल जुलाई में भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने 2017 के चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था.

यह भी पढ़ें-2019 में नरेंद्र मोदी को सत्ता से दूर रखने के लिए गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला ने बनाया यह 'प्लान'

महेंद्र सिंह के पिता शंकर सिंह वाघेला ने कुछ दिनों पहले यह इच्छा जताई थी कि वह देश में भाजपा के खिलाफ 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले क्षेत्रीय पार्टियों के समन्वयक की भूमिना निभाना चाहते हैं. पिछले महीने शंकर सिंह ने दावा किया था कि उनके समर्थकों ने उनसे अपील की है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ लड़ने वाली पार्टियों को एकबद्ध करें. पिछले साल अगस्त में शंकर सिंह अपने बेटे महेंद्र सिंह सहित सात अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ राज्य सभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोटिंग की थी और इसके बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। क्रॉस वोटिंग के बाद भी कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल को जीत मिली थी. (इनपुट भाषा)

वीडियो-पाकिस्तान में फेसबुक ऐड पर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com