पूर्व मंत्री शैलजा के बयान पर राज्यसभा में सत्‍ता पक्ष-विपक्ष में ठनी, हंगामा

पूर्व मंत्री शैलजा के बयान पर राज्यसभा में सत्‍ता पक्ष-विपक्ष में ठनी, हंगामा

कांग्रेस की नेता कुमारी शैलजा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

राज्यसभा में गुरुवार को फिर कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा के उस दावे पर सत्तापक्ष और विपक्ष में ठन गई, जिसमें उन्होंने गुजरात के एक मंदिर में जातीय आधार पर अपने साथ भेदभाव की बात कही है। इस मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए बाधित हुई।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही इस मुद्दे पर हंगामा शुरू हो गया। सभापति ने हालांकि सदन में शांति बहाल करने की कोशिश की, लेकिन सदस्यों ने इसे अनसुना कर दिया। इसके बाद सदन की कार्यवाही पूर्वाह्न् 11.44 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बाद में भी जब हंगामा नहीं रुका तो राज्‍यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्‍थगित कर दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार को भी स्‍थगित करनी पड़ी थी कार्यवाही
इससे पहले बुधवार को भी शैलजा के इस दावे पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच तनातनी हो गई थी, जिसके कारण सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी। राज्यसभा में सदन के नेता अरुण जेटली ने बुधवार को संविधान पर चर्चा के दौरान कहा था कि शैलजा के दावे मंदिर की आगंतुक पुस्तिका में लिखी उनकी ही बातों से मेल नहीं खाते, जिसमें उन्होंने मंदिर की प्रशंसा की है। इस पर शैलजा ने कहा कि उन्होंने अपनी टिप्पणी में स्पष्ट कर दिया है कि मुख्य द्वारका मंदिर में ऐसा नहीं था। वहां पुजारी बहुत अच्छे थे।