उन्नाव पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश, योगी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

बलात्कार पीड़िता को पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था जिसके बाद वह दिल्ली के अस्पताल में शुक्रवार को जिंदगी की जंग हार गई.

उन्नाव पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश, योगी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव.

खास बातें

  • विधान भवन के मुख्य द्वार के सामने धरना दे रहे हैं सपा नेता.
  • समाजवादी पार्टी प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर शोक सभा का आयोजन करेगी.
  • योगी सरकार के कार्यकाल में यह कोई पहली घटना नहीं है- अखिलेश.
लखनऊ:

उन्नाव बलात्कार पीड़िता (Unnao Rape Victim) की मौत के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) विधान भवन के मुख्य द्वार के सामने शनिवार को धरने पर बैठ गए हैं. उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली बलात्कार पीड़िता को पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था जिसके बाद वह दिल्ली के अस्पताल में शुक्रवार को जिंदगी की जंग हार गई. पीड़िता की मौत की खबर मिलने के बाद अखिलेश पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ विधान भवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता के दर्द से कहराते हुए आखिरी शब्द थे, 'भईया, हमें बचा लीजिए'

बाद में उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में इस घटना के लिए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt.) को जिम्मेदार ठहराया और ऐलान किया कि इस घटना के खिलाफ रविवार को समाजवादी पार्टी प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर शोक सभा का आयोजन करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार जुल्म की शिकार महिलाओं और लड़कियों की मदद नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार जो दुख और परेशानी दे रही है, उसे हटना चाहिए. यह हमारे समाज के लिए काला दिन है. उन्होंने कहा कि सपा रविवार को सभी जिला मुख्यालयों पर उन्नाव की बेटी के लिए शोक सभा करेगी और जितनी भी बेटियों की जान गई है उन्हें याद करेगी.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता के पिता बोले- मुझे मकान नहीं चाहिए, बस आरोपियों को हैदराबाद एनकाउंटर की तरह मार दें गोली

सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘योगी सरकार के कार्यकाल में यह कोई पहली घटना नहीं है. वह समय याद कीजिए, जब मुख्यमंत्री आवास के सामने एक बेटी ने न्याय के लिए आत्मदाह की कोशिश की तब जाकर मामला दर्ज किया गया. उन्नाव की एक और बेटी ने तो पूरा परिवार खो दिया. उसके लिए भाजपा की सरकार दोषी थी और आज जिस बेटी की जान गई उसके लिए भी योगी सरकार ही कसूरवार है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: उन्नाव दूसरी रेप पीड़िता की मौत के बाद परिजनों को जान का खतरा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)