यूपी का IAS अफसर हुआ 'बागी', फेसबुक पर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

लखनऊ:

यूपी के एक वरिष्ठ IAS अफसर ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर सरकार के खिलाफ मार्चा खोल दिया है। राज्य के सार्वजनिक उद्यम विभाग के प्रमुख सचिव सूर्य प्रताप सिंह पिछले कुछ दिनों से सरकार के कामकाज पर तीखे हमले कर रहे हैं। उनका कहना है कि ये आलोचना नहीं, बल्कि जनता में चेतना पैदा करने की कोशिश है।

सूर्य प्रताप सिंह की फेसबुक वॉल पर अखबारों में छपी सरकार विरोधी खबरों की कतरनें लगी हैं और सबके साथ उनके अपने कमेंट हैं, जो व्यवस्था से उनकी नाराजगी को जताते हैं।

सूर्य प्रताप सिंह एक रोज नकल विरोधी एक प्रदर्शन में भी शामिल हो चुके हैं। वो लगातार फेसबुक पर जो मुद्दे उठा रहे हैं, उनमें गन्ना किसानों के बकाये के भुगतान, बेमौसम बारिश से खराब हुई फसल, बोर्ड परीक्षा में नकल और कानून-व्यवस्था के मुद्दे शामिल हैं।

आईएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह कहते हैं कि इस तरीके से वो जनता को जगा रहे हैं। वह कहते हैं, 'सोशल साइट्स पर आपको अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मिलती है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता क्या है? ये पहले हुआ नहीं करता था, अभी होता है...अभिव्यक्ति करने का उद्देश्य क्या हो सकता है...उद्देश्य है जन सामान्य को आगाह करना, उन्हें जागरूक करना...'

सरकार अभी इस मामले में खामोश है, लेकिन सरकार से जुड़े कुछ लोगों ने ऑफ द रिकॉर्ड कहा कि सूर्य प्रताप सिंह राजनीति में जाना चाहते हैं, इसलिए वो ऐसा कर रहे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com