यह ख़बर 18 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोहनलालगंज कांड में पुलिस के हाथ लगे सुराग

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र में एक महिला के साथ हुए कथित सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। हालांकि, अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रदेश सरकार ने जांच कार्य की निगरानी का जिम्मा वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुतापा सान्यालय को सौंपा है।

अपर पुलिस महानिदेशक सुतापा ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि कुछ सुराग मिले हैं। अब तक हालांकि कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है, लेकिन कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। हालांकि सुतापा ने जांच का ब्यौरा देने से इनकार कर दिया।

इसके साथ ही सुतापा ने कहा कि अपराध में एक से अधिक व्यक्तियों के शामिल होने की आशंका लगती है। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज किया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद धारा 376 और जोड़ गई है। मृतका के शरीर पर गहरे घाव सहित कुल 12 जख्म हैं। सुतापा ने बताया कि जांच में कई दल लगाए गए हैं और मृतका के शरीर को सुरक्षित रखा जाएगा।

अपर पुलिस महानिदेशक सुतापा सान्यालय यहां पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय में स्थापित विशेष प्रकोष्ठ की भी प्रमुख हैं, जो महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों से जुड़े मामले देखता है। डीजीपी कार्यालय ने बताया कि महिला के शव का छह डाक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह से शरीर के जख्मों से अत्यधिक रक्तस्राव बतायी गयी है। महिला के गुप्तांगों सहित पूरे शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान हैं। अधिकारियों ने हालांकि अब तक यह साफ नहीं किया है कि महिला के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ है अथवा नहीं।