विज्ञापन
This Article is From Mar 26, 2022

राजस्थान : नाबालिग से गैंगरेप केस में कांग्रेस विधायक के बेटे समेत पांच के खिलाफ केस दर्ज

आरोपी लड़की को महवा-मंडावर रोड स्थित एक होटल में ले गए और सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया. उन्होंने धमकी देने के लिए अश्लील वीडियो भी बनाया. पुलिस ने कहा, राजगढ़ विधायक के बेटे दीपक मीणा समेत तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

राजस्थान : नाबालिग से गैंगरेप केस में कांग्रेस विधायक के बेटे समेत पांच के खिलाफ केस दर्ज
Rajasthan Police ने नाबालिग के गैंगरेप का केस दर्ज किया (प्रतीकात्मक)
दौसा:

राजस्थान में एक नाबालिग से गैंगरेप का मामला (Rajasthan Minor Gangrape Case) गरमा गया है. इसमें एक कांग्रेस विधायक के बेटे समेत पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. राजस्थान के दौसा जिले में 15 साल की नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में राजगढ़ से कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. राजस्थान पुलिस के पास दर्ज शिकायत के मुताबिक, आरोपी लड़की को महवा-मंडावर रोड स्थित एक होटल में ले गए और सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया. उन्होंने धमकी देने के लिए अश्लील वीडियो भी बनाया. पुलिस ने कहा, राजगढ़ विधायक के बेटे दीपक मीणा समेत तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

दो अन्य के खिलाफ भी सामूहिक दुष्कर्म और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पीड़िता के परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया. पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ बयान दर्ज कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर 15 लाख रुपये नकद और आभूषण ले लिया गया. मामले में परिजनों ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी.

पुलिस जांच में एक आरोपी की संलिप्तता पाई गई. इसके बाद पीड़ित लड़की ने आपबीती अपनी मां को बताई. बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने  कहा कि कांग्रेस विधायक के बेटे के खिलाफ जब दुष्कर्म के आरोप लगते हैं तो न केवल राजस्थान शर्मसार होता है, राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवाल  खड़ा होता है. राजस्थान में एक साल में 6337 दुष्कर्म की घटनाएं हुई हैं. 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले में राजस्थान पुलिस से निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने को कहा है. साथ ही सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की भी मांग की है. साथ ही पीड़िता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश भी दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com