विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2019

अजमेर में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला-हम इन्हें मिटाएंगे नहीं, मगर हराएंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने अजमेर में कांग्रेस सेवादल के महाअधिवेशन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उनमें जोश भरा.

अजमेर में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला-हम इन्हें मिटाएंगे नहीं, मगर हराएंगे
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस सेवा दल के अजमेर में आयोजित महाअधिवेशन को संबोधित किया.
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने अजमेर में कांग्रेस सेवादल के महाअधिवेशन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उनमें जोश भरा. उन्होंने सेवा दल को कांग्रेस का रीढ़ बताते हुए कहा कि हम आपको हम जगह देंगे, मगर आपको कांग्रेस पार्टी को रास्ता दिखाना होगा.जो आप पहले करते थे, वह आज आपको करना है, बल्कि करना पड़ेगा. मैं आपको बधाई देता हूं, आपने हमेशा विचारधारा की बात की. आपको बधाई देता हूं. मैं आपको आने वाले समय के लिए अपनी और कांग्रेस पार्टी की पूरी शक्ति देता हूं. राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार ने लोगों को फंसाया. यह देश नफरत का देश नहीं है, यह देश प्यार का देश है. राहुल गांधी ने कहा कि डर के बिना नफरत नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि मैने संसद में खुले दिल से पीएम मोदी को गले लगाया. यह नरेंद्र मोदी और मुझमें फर्क हैं. वह अपना डर दिखा नहीं सकते हैं. डर को छुपाने के लिए वह नफरत दिखाते हैं. डरो मत, डरने की कोई जरूरत नहीं है. इस देश में किसी को डरने की कोई जरूरत नहीं है. गांधी जी ने यह रास्ता दिखाया था. चश्मे की जरूरत थी तो गांधी जी चश्मा पहनते थे और गाड़ी आदि नहीं रखते थे.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने 5 साल में संसद में नहीं पूछा एक भी सवाल, सांसद निधि खर्च करने में मोदी भी 'कंजूस'

फिर भी गांधी जी ने अंग्रेजों  के सामने खड़े होकर अंग्रेजों को हरा दिया. यह है कांग्रेस पार्टी और उसका सेवा दल. जैसे मोदी जी कहते हैं कांग्रेस मुक्त भारत, वैसे ही अंग्रेज कहते थे सेवादल मुक्त भारत. महात्मा गांधी, सरदार पटेल, अंबेडकर, सुभाष चंद्र बोस...सबके सामने लिखा है....10 साल, 15 साल जेल, इसमें से किसी ने अंग्रेजों के सामने माफी नहीं मांगी. सावरकर जी ने एक के बाद एक, अंग्रेजों से माफी मांगी. सावरकर डर को नहीं मिटा पाए इसलिए नफरत निकली, गांधी जी ने डर मिटाया, इसलिए प्यार निकाला. 2019 में हराएंगे, मगर मिटाएंगे नहीं. हम इन्हें खत्म नहीं करेंगे, मगर हराएंगे. 

वीडियो- शरद पवार के घर विपक्षी नेताओं की बैठक 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
अजमेर में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला-हम इन्हें मिटाएंगे नहीं, मगर हराएंगे
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com