प्रियंका गांधी यूपी दौरे में रायबरेली पहुंचीं, चुरुवा हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लखनऊ के बाद कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ रहे अमेठी और रायबरेली के दौरे पर हैं. यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) होने हैं और इसको लेकर प्रियंका गांधी की सक्रियता बढ़ गई है.वो यहां पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अपने यूपी दौरे के दौरान रविवार को रायबरेली पहुंचीं. वहां कार्यकर्ताओं ने उनका जगह-जगह जोरदार स्वागत किया. प्रियंका गांधी ने रायबरेली पहुंचकर चुरुवा हनुमान मंदिर में बजरंगबली के दर्शन किए. प्रियंका गांधी को आशीर्वाद देते हुए चुरुवा मंदिर के पुजारी ने कहा, 'रायबरेली को अपना निवास स्थान बनाइए और यहां रहिए. उत्तर प्रदेश में आपकी सरकार बनने की कामना करता हूं. यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) होने हैं और इसको लेकर प्रियंका गांधी की सक्रियता बढ़ गई है.वो यहां पार्टी नेताओं (Congress Leaders) के साथ बैठक करेंगी.

प्रियंका गांधी ने पूजा अर्चना के दौरान माथे पर टीका भी लगाया. हालांकि इस दौरान वो मास्क लगाए रहीं. प्रियंका गांधी से पुजारी ने कहा कि हम चाहते हैं कि आपकी पार्टी का ही मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बने. उन्होंने स्पष्ट किया कि वो किसी पार्टी की बुराई नहीं कर रहे हैं, लेकिन जितना अच्छा काम आपकी पार्टी और सरकारों ने यहां किया, वो किसी ने नहीं किया.

पुजारी ने कहा कि आपकी मां ने प्रधानमंत्री पद का भी त्याग कर दिया था. लोग प्रधान पद तक नहीं छोड़ पाते.प्रियंका गांधी ने हालांकि इस दौरान सिर्फ अपना सिर हिलाया और मंदिर परिसर में कोई राजनीतिक बात नहीं की. इससे पहले प्रियंका गांधी ने यूपी दौरे में राजधानी लखनऊ में पार्टी के पदाधिकारियों औऱ विधायकों के साथ बैठक की थी. 


गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में अब छह माह से भी कम वक्त रह गया है. सपा, बसपा और कांग्रेस जैसे दलों ने अभी तक यही संकेत दिया है कि वे बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में किसी बड़े दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस ने यूपी चुनाव का शुक्रवार को एक प्रोमो जारी किया है, जिसमें  प्रियंका को 'यूपी की उम्मीद' बताया गया था. प्रियंका यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कांग्रेस पार्टी की बैठक में तय हुआ कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी पूरे प्रदेश में 12 हजार किलोमीटर लंबी 'प्रतिज्ञा यात्रा' निकालेगी. इस यात्रा में कांग्रेस के सारे बड़े नेता समय-समय पर शामिल होंगे. प्रियंका गांधी पार्टी की महासचिव और यूपी की प्रभारी हैं. कांग्रेस ने उनके ऊपर यूपी चुनाव का शुक्रवार को पहला प्रोमो जारी किया है, इसमें प्रियंका गांधी को 'UP की उम्मीद' करार दिया गया है.